रोहित शर्मा के इस चहेते खिलाड़ी ने 8 साल की उम्र में देखा था सपना, पास पहुंचा, लेकिन विराट कोहली के एक फैसले से टूटा 1

एक क्रिकेटर जब से क्रिकेटर बनने का सपना पालता है उसी समय से अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना भी संजोए रखता है। वैसे तो नेशनल टीम के लिए किसी भी खिलाड़ी का वनडे हो या टी20 खेलना ही बड़े सौभाग्य की बात होती है। जो उसके लिए तो बड़ी उपलब्धि होती है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट खेलना एक अलग ही अहसास है।

राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से किया है प्रभावित

वैसे विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर चल रहा है वहां टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा युवा खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को तरजीह देते हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट में ऐसा नहीं है, क्योंकि यहां युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलना गर्व महसूस करते हैं।

रोहित शर्मा के इस चहेते खिलाड़ी ने 8 साल की उम्र में देखा था सपना, पास पहुंचा, लेकिन विराट कोहली के एक फैसले से टूटा 2

इसी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे कामयाब टीमों में से एक मुंबई इंडियंस के प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी राहुल चाहर भी टेस्ट क्रिकेट खेलना पहली प्राथमिकता मानते हैं। राहुल चाहर ने 2019 से ही मुंबई इंडियंस के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभाव छोड़ा है।

टेस्ट क्रिकेट में 8 साल की उम्र से देख रहे हैं डेब्यू का मौका

रोहित शर्मा के स्पिन हथियार राहुल चाहर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 क्रिकेट में तो डेब्यू कर लिया है, लेकिन वो अपने 8 साल की उम्र से ही टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देख रहे हैं। राहुल चाहर के लिए ये मौका बिल्कुल सामने आ खड़ा था, लेकिन कुछ ही दूर रह गया।

रोहित शर्मा के इस चहेते खिलाड़ी ने 8 साल की उम्र में देखा था सपना, पास पहुंचा, लेकिन विराट कोहली के एक फैसले से टूटा 3

राजस्थान के युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने बचपन से ही टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना पाल रखा है। वो इसके बिल्कुल करीब पहुंच चुके थे, जब इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन आखिर में प्लेइंग इलेवन में शाहबाज नदीम को मौका दिया गया।

टेस्ट में जल्दी से डेब्यू करने का है भरोसा

राहुल चाहर को भले ही टेस्ट में डेब्यू का मौका नहीं मिला है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि जल्द ही वो टेस्ट डेब्यू करेंगे। राहुल चाहर ने इसे लेकर इंडिया टीवी के साथ बात की। राहुल चाहर ने कहा कि

“हां, बिल्कुल मै इसे (टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी) पहनना चाहूंगा, क्योंकि 8 साल की उम्र से ही मेरा ये सपना है कि मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूं। मैं इसके बेहद करीब भी था, खास तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान।”

रोहित शर्मा के इस चहेते खिलाड़ी ने 8 साल की उम्र में देखा था सपना, पास पहुंचा, लेकिन विराट कोहली के एक फैसले से टूटा 4

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल करने को लेकर कहा कि

“मैं स्टैंडबाय पर था और एक मैच के लिए टेस्ट स्क्वॉड में शामिल भी किया गया था। तो मैं काफी करीब हूं, लेकिन मुझे एक-एक कदम के साथ आगे बढ़ना होगा, कड़ी मेहनत करनी होगी और खुद को साबित करना होगा।”