भारतीय टीम में राहुल चाहर के चयन के बाद खुशी से झूम उठे उनके पिता, भावुक शब्दों में कही यह बात 1

भारत देश में करोड़ो की संख्या में लोग रहते है. इन करोड़ो में लाखों लोग ऐसे भी हैं, जो देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का सपना देखते है. मगर हर किसी का यह सपना साकार नहीं होता. मगर रविवार, 21 जुलाई का दिन एक चमत्कार का दिन रहा… चाहर परिवार से एक नहीं, बल्कि दो दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया के दल में शामिल किया गया है.

जी हां ! हम दीपक चाहर और राहुल चाहर की बात कर रहे है. वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेली जाने वाली आगामी तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज के लिए दोनों चाहर बन्धुओं का चयन हुआ. दीपक तो पहले भी भारतीय टीम के लिए खेल चुके है, लेकिन राहुल चाहर को कल पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला.

खुशी से पीता का सीना हुआ चौड़ा

भारतीय टीम में राहुल चाहर के चयन के बाद खुशी से झूम उठे उनके पिता, भावुक शब्दों में कही यह बात 2

एक पीता के लिए इससे बड़े सम्मान और गौरव की बात और हो भी क्या सकती है. वाकई में आज चाहर भाइयों के घर में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है. राहुल चाहर के टीम इंडिया में चयन के बाद उनके पिता देश राज काफी प्रफुल्लित नजर आये. आईएएनएस से बातचित के दौरान उन्होंने कहा,

”हर बच्चा जो गेंद या बल्ला उठाता है वो देश के लिए खेलना चाहता है. लेकिन हमारे दोनों बच्चे राष्ट्रीय टीम में है, इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे फोन किया. वेस्टइंडीज में अभी भी रात थी और उन्होंने कहा, वो पूरी रात से सो नहीं सकते थे क्योंकि वो टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे.”

जब ट्रायल देने पर हो गये थे बाहर

भारतीय टीम में राहुल चाहर के चयन के बाद खुशी से झूम उठे उनके पिता, भावुक शब्दों में कही यह बात 3

हाल में ही आईपीएल 12 के दौरान मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए राहुल चाहर ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और काफी सुर्खियाँ बटोरने में सफल रहे थे. राहुल के पिता ने आगे अपने बयान में कहा,

”बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वो बाहर हो गया था. हालाँकि मुंबई इंडियन्स में ट्रायल जारी था और उसके लिए महत्वपूर्ण भी. मैं उन्हें मजबूर करना चाहता था, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वो मुंबई के लिए चुन लिए गये.”

धोनी ने की काफी मदद

भारतीय टीम में राहुल चाहर के चयन के बाद खुशी से झूम उठे उनके पिता, भावुक शब्दों में कही यह बात 4

राहुल चाहर के पिता ने आगे अपने बयान में कहा, कि महेंद्र सिंह धोनी ने भी राहुल की गेंदबाजी में काफी मदद की है. देश राज ने अपने बयान में आगे कहा,

”राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की. वो हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहते है.”

 

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.