राहुल द्रविड ने अपनी अंडर-19 टीम को दिया गुरुमंत्र, कहा आईपीएल हर साल आएंगे, विश्वकप नहीं 1

भारत की अंडर-19 टीम ने इस बार विश्व कप में काफी बढ़िया खेल दिखाया है। भारत की अंडर-19 टीम ने अपने ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम को काफी मामूली तरीके से हर दिया और इसके अलावा भी सारे ग्रुप मैच काफी आसानी से जीत के भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल में पहुंची अंडर-19 टीम

 

राहुल द्रविड ने अपनी अंडर-19 टीम को दिया गुरुमंत्र, कहा आईपीएल हर साल आएंगे, विश्वकप नहीं 2

क्वार्टर फाइनल में भी भारत ने बांग्लादेश को काफी आसानी से नहीं बल्कि 131 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। अब अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अब पाकिस्तान के साथ होगा। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा से ही बड़ा रोमांचक रहा है और इस मैच के लिए भारत को भरपूर अभ्यास करना पड़ेगा। भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी मैच खेला जाता है तो खिलाड़ियों पर काफी प्रेशर होता है। ऊपर से जब वो मैच आईसीसी वर्ल्ड कप का हो जाए तो मजा और भी दोगुना हो जाता है।

आईपीएल हर साल आएंगे विश्वकप नही- राहुल द्रविड

राहुल द्रविड ने अपनी अंडर-19 टीम को दिया गुरुमंत्र, कहा आईपीएल हर साल आएंगे, विश्वकप नहीं 3

ऐसे में इस टीम के कोच या यूं कहे कि गुरू राहुल द्रविड ने सभी खिलाड़ियों को एक बड़ा गुरूमंत्र दिया है। उन्होंने अपने युवा खिलाड़ियों को कहा कि आप आईपीएल के ऑक्सन पर ध्यान ना दें क्योंकि आईपीएल हर साल आएंगे लेकिन विश्वकप हर साल नहीं आएगा।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड ने अपने शिष्य खिलाड़ियों को ऐसा इसलिए कहा क्योंकि 27-28 जनवरी को आईपीएल का ऑक्सन होने वाला है और 30 जनवरी को भारत की अंडर-19 टीम पाकिस्तान के साथ सेमीफाइनल की तैयारी कर रही है, ऐसे में खिलाड़ियों का ध्यान आईपीएल की नीलामी की वजह से भटक ना जाए इसलिए राहुल द्रविड उन्हें ये बात समझा रहे हैं।

अंडर-19 टीम में द्रविड के गुण

राहुल द्रविड ने अपनी अंडर-19 टीम को दिया गुरुमंत्र, कहा आईपीएल हर साल आएंगे, विश्वकप नहीं 4

आपको बता दें कि भारत के महान क्रिकेटरों में से एक राहुल द्रविड ने क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अंडर-19 टीम को ट्रेनिंग देना शुरू किया और उन्होंने युवा क्रिकेटरों के पीछे काफी मेहनत की हैं। उनकी इसी मेहनत का नतीजा है कि भारत की अंडर-19 टीम न्यूजीलैंड में जाकर बड़ी आसानी से विपक्षी टीमों को हरा रही है।

उन्होंने जो गुण युवा क्रिकेटरों को सिखाएं हैं उसका असर अंडर-19 के सभी खिलाड़ियों में दिख रहा है फिर चाहे वो बैट्समैन हो या बॉलर या फिर फिल्डर।

Leave a comment