क्या कोहली-रोहित लेंगे संन्यास? जानिए क्या बोले Rahul Dravid

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में भारत की हार से बड़ा झटका लगा है. कोच-कप्तान सहित खिलाड़ियों की पूरे एक साल की मेहनत पर पानी फिर गया. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मिली हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के तीन दिग्गज खिलाड़ियों का ख़ास ज़िक्र किया.

इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार

क्या कोहली-रोहित लेंगे संन्यास? जानिए क्या बोले Rahul Dravid

दरअसल, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले से 10 विकेट से एक बड़ी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. ग्रुप स्टेज के मुक़ाबलों में दमदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया सेमीफ़ाइनल में इंग्लिश टीम के सामने फ़्लॉप रही. इंग्लिश टीम के गेंदबाज़ों का विराट और हार्दिक के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ डटकर सामना नहीं कर पाया. साथ ही भारतीय गेंदबाज का प्रदर्शन भारत की हार का सबसे बड़ा कारण रहा.

इन तीन दिग्गजों के बारे में क्या बोले Rahul Dravid?

क्या कोहली-रोहित लेंगे संन्यास? जानिए क्या बोले Rahul Dravid

वहीं, मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया. द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘रोहित-विराट और भुवनेश्वर के टी20 करियर के भविष्य पर बात नहीं करना चाहूंगा. सिर्फ एक मुकाबले के आधार पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. यह खिलाड़ी लंबे अरसे से अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं. हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, इसीलिए हम पहले बल्लेबाजी करने से खुश थे. लेकिन आखिरी 5 ओवर में विराट और हार्दिक आउट हो गए जिससे 15/20 रनों का अंतर आ गया’

टी20 विश्व कप में विराट हिट तो रोहित-भुवी रहे फ़्लॉप

बता दें कि टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा पूरी तरह से फ़्लॉप रहे हैं. विश्व कप के 6 मुक़ाबलों में वो 116  रन ही बना पाए. भारतीय गेंदबाज़ी यूनिट के अहम कड़ी रहे भुवनेश्वर कुमार के लिए ये विश्व कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. वो एक-दो मुक़ाबलों को छोड़कर हर मौके पर भारत के लिए गेंदबाज़ी में महँगे साबित हुए हैं.

वहीं, विराट कोहली के लिए टी20 विश्व कप 2022 किसी सुनहरे सपने जैसा रहा है. वो कई मौक़े पर टीम के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं. विराट कोहली ने विश्व कप में 296 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. कोहली महज़ दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ एकमात्र मुक़ाबले में 12 रन के स्कोर पर आउट हुए हैं.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer