खुलासा: राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी का हुआ खुलासा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खुलासा: राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी का हुआ खुलासा 

खुलासा: राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी का हुआ खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2016 अप्रैल माह में खर्चे की आधिकारिक सूची जारी की है, जिसमें भारत ए और अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ को पेशेवर जिम्‍मेदारी के लिए 1.62 करोड़ रुपए दिए गए हैं। मौजूदा समय में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के मेंटर की भूमिका निभा रहे राहुल द्रविड़ के खाते में और खुशी जुड़ गई है क्‍योंकि उन्‍हें आईसीसी क्रिकेट समिति में शामिल किया गया है। द्रविड़ को दो वर्ष पूर्व बीसीसीआई ने भारत ए और अंडर-19 के कोच पद पर नियुक्‍त किया था, जिसके उन्‍हें 2.62 करोड़ रुपए मिले।

खुलासा: राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी का हुआ खुलासा 1

द्रविड़ उस भारतीय अंडर-19 टीम के कोच थे जो इस वर्ष बांग्‍लादेश में खेले गए विश्‍व के फाइनल में पहुंची थी। फाइनल में भारत को वेस्‍टइंडीज के हाथों शिकस्‍त झेलना पड़ी थी।

इसके अलावा सुनील गावस्कर और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को बतौर कमेंटेटर किए गए भुगतान का भी जिक्र है। जनवरी से मार्च की अवधि के लिए कमेंट्री के लिए गावस्कर को करीब 90 लाख रुपए (89,75,297 रुपए) दिए गए। वहीं इसी अवधि के लिए शिवरामकृष्णन को 26 लाख रुपए मिले।

युवाओं के आदर्श राहुल द्रविड़ ने टीम में विश्‍वास जगाया कि वह लंबी दूरी तय कर सकते हैं। बीसीसीआई ने पैमेंट का विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और अगर वह युवाओं के साथ समय बिताते हैं तो भारत का भविष्‍य सुरक्षित हाथों में होगा। संजू सैमसन, रिषभ पंत और करुण नायर इसके प्रमुख उदाहरण हैं, जिन्‍हें द्रविड़ का मार्गदर्शन मिला। द्रविड़ का खेल के प्रति बर्ताव बहुत मजबूत है। युवाओं को मार्गदर्शन देना और उनमें विश्‍वास करने की क्षमता द्रविड़ की काबिलियत को दर्शाता है।

आईपीएल में स्पाइडर कैम GMBH की यूनिक डिवाइसेस का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए 98.6 लाख में करार हुआ है। इसकी 30 फीसदी राशि की पहली किस्त का भुगतान कर दिया गया है।

किस्तों में हेल्थ इंश्योरेंस भुगतान की सुविधा जल्द

आतंकवादी वारदात के कारण मैच रद्द होने पर नुकसान की भरपाई के लिए बीसीसीआई ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी से बीमा करवा रखा है। इसकी प्रीमियम के लिए 2.5 करोड़ रुपए का भुगतान हुआ है।

Related posts