Rahul dravid favourite player hardik pandya did not get place in team india in ind vs wi series

विश्व क्रिकेट में शुक्रवार के दिन से मातम परसा हुआ है। जहां क्रिकेट जगत से 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ही दो दिग्गज शुक्रवार को एक ही दिन में हमारे बीच नहीं रहे हैं।

शेन वार्न और रॉड मार्श के निधन से सकते में क्रिकेट जगत

पहले तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रॉड मार्श का 74 साल की उम्र में एडिलेड के एक अस्पताल में निधन की खबर मिली, तो शाम को ऑस्ट्रेलिया के ही दिग्गज स्पिन गेंदबाज रहे शेन वार्न का थाईलैंड में आर्ट अटैक से निधन की दिल तोड़ने वाली खबर मिली।

Advertisment
Advertisment

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने रॉड मार्श और शेन वार्न को इस तरह से दी श्रद्धांजलि 1

इन दोनों ही दिग्गजों के एक ही दिन गुजर जाने के बाद से क्रिकेट जगत पूरी तरह से स्तब्ध है। क्रिकेट गलियारों से अब इन दोनों ही दिवंगत क्रिकेटरों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

राहुल द्रविड़ ने किया मार्श-वार्न को याद

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी इन दोनों ही महान खिलाड़ियों को अपनी ओर से श्रद्धांजलि प्रकट की है। राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए कहा कि,

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने रॉड मार्श और शेन वार्न को इस तरह से दी श्रद्धांजलि 2

Advertisment
Advertisment

“क्रिकेट के लिए वास्तव में दुखद दिन है। दो दिनों में दो महान खिलाड़ियों को खोना बेहद दुखद है, यह वास्तव में एक बड़ी क्षति है। हमारे विचार दोनों परिवारों, उनके दोस्तों और दोनों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं रॉड को अच्छी तरह से नहीं जानता था, उनसे कई बार मिला। लेकिन रॉड मार्श को देखकर और उनके बारे में बहुत कुछ सुनकर बड़ा हुआ हूं।”

शेन वार्न के खिलाफ खेलने का मिला सौभाग्य

इसके आगे द्रविड़ ने कहा कि, “लेकिन मुझे शेन वॉर्न के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और खेलने में सक्षम होने का सौभाग्य और सम्मान मिला। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानने और उनके साथ खेलने का बड़ा सौभाग्य मिला। मुझे लगता है कि शायद मेरे क्रिकेट करियर की मुख्य चीजों में यह उनमें से एक होगा।”

“लेकिन मुझे लगता है कि मेरे लिए जो कुछ भी रहेगा वह दोस्ती की यादें है, उस समय की जब हमने मैदान के बाहर एक साथ बिताया था। मुझे लगता है कि शेन वॉर्न के बारे में यह बहुत अच्छा था।”