राहुल द्रविड़ ने बताया, आखिर क्यों CSK हैं चैंपियन और RCB फिसड्डी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राहुल द्रविड़ ने बताया, आखिर क्यों CSK है चैंपियन और RCB फिसड्डी 

राहुल द्रविड़ ने बताया, आखिर क्यों CSK है चैंपियन और RCB फिसड्डी

आईपीएल इतिहास की अगर कोई सबसे मजबूत टीम है, तो वह चेन्नई सुपर किंग्स है. वहीं आईपीएल का इतिहास आरसीबी के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है. आरसीबी की टीम अब तक एक भी टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर पाई है. इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने दोनों फ्रेंचाइजीयों के बीच अंतर बताया है. वह आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल भी चुके हैं.

द्रविड़ ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स के मजबूत होने का कारण

राहुल द्रविड़ ने बताया, आखिर क्यों CSK है चैंपियन और RCB फिसड्डी 1

टिम विगमोर और फ्रेडी विल्ड द्वारा लिखी गई किताब में राहुल द्रविड़ के हवाले से चेन्नई सुपर किंग्स की मजबूती का कारण बताते हुए लिखा गया हैं कि “इंडिया सीमेंटस के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स बस एक हाईप्रोफाइल टीम थी, जिसका उसे संचालन करना था. एक तरह से ये भी कहा जा सकता है कि इसी वजह से इंडिया सीमेंटस के पास ऐसे लोग थे जो पहले से मैदान पर थे और इस सिस्टम को अच्छी तरह समझते थे.

आईपीएल में चार विदेशी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में लिया जा सकता है, इसका मतलब हुआ कि आपके पास अच्छे भारतीय खिलाड़ी होने चाहिए. इस मामले में चेन्नई को अच्छे खिलाड़ी मिले और उनकी एक कोर टीम बन गई. इसके अलावा चेन्नई की टीम की सफलता की वजह उसका बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण भी है.”

आरसीबी की भी बताई कमजोरी

राहुल द्रविड़ ने बताया, आखिर क्यों CSK है चैंपियन और RCB फिसड्डी 2

वहीं आरसीबी की कमजोरी बताते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, “आरसीबी ने कभी भी अपनी टीम को संतुलित नहीं किया. मुझे लगता है कि उन्होंने टीम चयन और खिलाड़ियां की नीलामी में अच्छा काम ​नहीं किया. जब टीम के पास मिचेल स्टार्क जैसा गेंदबाज था तब वो साल टीम के लिए काफी अच्छा था, लेकिन टीम ने लगातार बल्लेबाजों से टीम को भरने का काम जारी रखा.

आरसीबी को लेकर लगता है कि उन्हें हमेशा से डेथ गेंदबाज की जरूरत रही है, लेकिन फिर आपको अहसास होता है कि ओह, टीम ने युवराज सिंह पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. टीम इसलिए नीलामी में बहुत ज्यादा अच्छे गेंदबाज को नहीं खरीद सकती है.”

Related posts