2019 लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, कहीं ये बात 1

राहुल द्रविड़ क्रिकेट की दुनिया में दीवार के नाम से भी मशहूर हुए. बल्लेबाजी में तमाम उपलब्धियां पाने वाले द्रविड़ अपने शांत स्वाभाव के लिए भी जाने जाते हैं. मौजूदा समय में वह भारतीय अंडर-19 टीम के कोच के तौर पर अपनी सेवा दे रहे हैं. वहीं अगले लोकसभा में चुनाव लड़ने को लेकर द्रविड़ ने अपना बयान दिया है.

क्या कहा द्रविड़ ने अगले चुनाव में उतरने को लेकर ?

2019 लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, कहीं ये बात 2

हाल ही में राहुल द्रविड़ ने एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि किसी ने आपसे अगले आम चुनाव में उम्मीदवार के बनने के लिए संपर्क किया है. इस सवाल पर पहले तो द्रविड़ काफी हँसे. इसके बाद उन्होंने राजनीति में अपनी दिलचस्पी से इनकार किया.

उन्होंने कहा ”किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया और मेरी इसमें दिलचस्पी भी नहीं है. असल में मेरी राजनीति में ही कोई दिलचस्पी नहीं है.”

पूर्व में कई भारतीय क्रिकेटर राजनीति में उतर चुके हैं. जिसमें सबसे बड़ा नाम नवजोत सिंह सिद्धू का है. मगर फैब फाइव के नाम से पहचाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने कई अटकलों के बाद भी राजनीति में कोई दिलचस्पी फिलहाल नहीं दिखाई है.

2019 लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, कहीं ये बात 3

राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 52.31 की औसत से 13288 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 36 शतक, 5 दोहरे शतक और 63 अर्द्धशतक लगाए.

वह टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और जैक कैलिस का नाम शामिल है. जबकि सचिन के बाद वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

वनडे क्रिकेट में द्रविड़ ने 39.17 की औसत से 10889 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 83 अर्द्धशतक निकले. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर हैं.

 

Leave a comment