राहुल द्रविड़ बनेंगे अब भारतीय टीम के कोच, उनके पसंद का होगा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच 1

भारतीय क्रिकेट के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई साल तक सेवाएं दी। साल 2012 में संन्यास के बाद से राहुल द्रविड़ कोचिंग में अपना योगदान दे रहें हैं जिनकी नजरों के सामने कई युवा क्रिकेटर निकले जिन्हें आज भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है।

राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के मुख्य कोच

राहुल द्रविड़ फिलहाल तो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रमुख हैं, लेकिन वो भारतीय क्रिकेट में भारत ए और भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों के करियर को नई दिशा दी हैं।

राहुल द्रविड़ बनेंगे अब भारतीय टीम के कोच, उनके पसंद का होगा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच 2

ऐसे में राहुल द्रविड़ को हर भारतीय क्रिकेट फैंस मौजूदा नेशनल टीम का मुख्य कोच बनते हुए देखना चाहता है। पिछले कुछ समय से लगातार मांग की जा रही है कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाना सही रहेगा।

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ का कोच बनना तय

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच नियुक्त करने की तैयारी कर ली है। राहुल द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर आसीन होने वाले हैं।

राहुल द्रविड़ बनेंगे अब भारतीय टीम के कोच, उनके पसंद का होगा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच 3

जी हां… राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने जा रहे हैं, लेकिन ये किसी बड़े अंतराल के लिए नहीं बल्कि एक ही दौरे के लिए उन्हें कोच के रूप में भेजा जा रहा है। भारत की एक टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के दौरे पर है। इसी दौरान भारत की एक टीम श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है।

द्रविड़ के साथ काम कर चुके सदस्य ही हो सकते हैं सपोर्टिंग

अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनाने की संभावना प्रबल हो चुकी है।  राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में जाएंगे वहीं ये भी कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के साथ सपोर्टिंग स्टाफ की टीम भी उनके साथ काम कर चुके सदस्य ही जाएंगे।

राहुल द्रविड़ बनेंगे अब भारतीय टीम के कोच, उनके पसंद का होगा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच 4

आपको बता दें कि अगले महीनें भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने के लिए जा रही है। इस दौरे पर शिखर धवन को कप्तान बनाने की पूरी संभावना है। तो साथ ही भारतीय टीम चेन्नई में क्वारेंटाइन होने के बाद श्रीलंका को रवाना होगी।