राहुल द्रविड़ ने बताया, टी20 विश्व कप जीतने के लिए आखिर उन्हें चाहिए किसका सहारा? 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। बता दें कि कि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया की तरफ से केवल 14 सदस्यीय टीम कोचिंग स्टाफ के साथ रवाना हुए। इसी बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए अपना बयान दिया है।

वर्ल्ड कप से पहले टीम के प्रदर्शन पर बोले मुख्य कोच

टी20 वर्ल्ड कप के आगाज को अब केवल हफ्ते भर का समय रह चुका है, जिसके लिए सभी टीमें अब ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रही है।

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने खूब पसीना बहाया है, इसी के साथ थोड़ा भाग्य का भी सहारा होता है। मैं आशा करता हूं कि हम अच्छा प्रदर्शन कर समर्थकों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे।

द्रविड़ ने दिया बयान

Rahul Dravid
Rahul Dravid

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है। इसी बीच टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा-

“दोनों सीरीज में अच्छा परिणाम पाकर हम खुश हैं। एशिया कप में हम करीबी मैच अपने नाम नहीं कर पाए थे। सीख मिली और हम अपने खिलाड़ियों को मौके दे पाए जो देखकर अच्छा लगा।”

उन्होंने कहा-

“हमने पिछले टी20 विश्व कप के बाद बल्ले के साथ और सकारात्मक होने का फैसला किया था। हमारे पास वह क्षमता है और बस आक्रामक होना था। टीम के संयोजन को बदलने के बाद इस साल में हमने ऐसा ही किया है जो सकारात्मक पहलू है। जसप्रीत बुमराह एक बढ़िया गेंदबाज है और हम उन्हें मिस करेंगे। लेकिन खेल में ऐसा होता है और यह किसी अन्य गेंदबाज के लिए अपना हाथ खड़ा करने का अच्छा मौका है।”

कार्तिक औप पंत की बल्लेबाजी पर द्रविड़ ने दिया बयान

टीम इंडिया के दो दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर बात करते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा-

“आज हमारे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को बल्लेबाजी देने का अच्छा मौका था। दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैं उन्हें और चार-पांच ओवर बल्लेबाजी करते देखना चाहता था। छठे और सातवें नंबर पर ज्यादा रन बनाना आसान नहीं होता है इसलिए विश्व कप से पहले हम चाहते थे कि वह रन बनाए। हर्षल और दीपक को बड़े शॉट लगाते देख अच्छा लगा क्योंकि अब निचला क्रम भी हमें योगदान दे सकता है।”

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा-

“ऑस्ट्रेलिया में सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने खूब मेहनत की है लेकिन आपको भाग्य का भी थोड़ा सहारा चाहिए होता है। मैं आशा करता हूं कि हम अच्छा प्रदर्शन कर समर्थकों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे। पिछले छह मैचों में दर्शकों ने मैदान पर आकर हमें प्रोत्साहन दिया है और सभी खिलाड़ी इसका महत्व समझते हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी हमें ऐसा ही समर्थन मिलेगा।”

बता दें कि टी20 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।