राहुल द्रविड़ ने भारत के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अब इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी टीम के साथ तैयार हैं। विराट कोहली की कप्तानी में 2019 के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिससे कोहली की कप्तानी पर सवाल भी उठे।

विराट कोहली में है एक दौरे से सीखने की कला

लेकिन विराट कोहली ने जिस तरह से भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में सफलता की नई ऊंचाईयों तक ले गए हैं उससे तो उन पर विश्व कप में टीम इंडिया के साथ बहुत ही भरोसा किया जा सकता है।

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 1

खुद विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने कंधों पर टीम की जिम्मेदारी को उठाते हैं और बल्लेबाजी में वो पूरा काम करके देते हैं जो  टीम के लिए जीत की पटकथा लिख सके।

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को इसी वजह से बताया बड़ा खिलाड़ी

तभी तो भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। राहुल द्रविड़ ने विराट को हर दौरे, हर सीरीज के साथ सीखने वाला खिलाड़ी करार दिया है।

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 2

राहुल द्रविड़ ने कहा कि

“विराट, तुम्हें भी पता है कि वो सिर्फ सुधार करते रहते हैं और बेहतर होते रहते हैं। वो कई बार मानक स्थापित कर चुके हैं। जो संभवतः हमने सोचा था कि कभी हासिल नहीं होगा। सचिन ने वनडे में 49-50 शतक बनाए। लोगों ने सोचा कि इसे हासिल नहीं करने में बहुत समय लगेगा। क्या इसे हासिल भी किया जा सकेगा और अब विराट इससे 10 ही दूर हैं।”

एक खराब दौरे से विराट कोहली हो जाते हैं बेहतर

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 3

विराट के बारे में एक बात है कि भले ही उनका खराब दौरा रहा हो, लेकिन ऐसा नहीं है कि उनके पास खराब दौरे नहीं हैं, उन्होंने 2014 में इंग्लैंड का निराशाजनक दौरा किया था। वो पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भी सफल नहीं थे। लेकिन हर बार जब वो वापस आते तो एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में वापस जाते। वो लगातार सुधार कर रहे हैं। वो एक बिंदू से अपने खेल को स्थापित करते हैं।”

एमएस धोनी हर मैच को मानते हैं बड़ा

राहुल द्रविड़ ने महेन्द्र सिंह धोनी को एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में करार देते हुए कहा कि

राहुल द्रविड़ ने बताया क्यों मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 4

“एमएस धोनी में सुंदरता ये है कि वो इन बड़े टूर्नामेंटों औरर बड़े मैच को खेलते हैं तो वो इन मैचों में खुद को पाते हैं। वो उन्हें खेलते हैं औरर बहुत मायने रखता है, मैं बहुत सारे अंडर-19 लड़को को बताता हूं कि वो इसे खेलने का तरीका खोजने में सक्षम हैं। जैसे इसका कोई मतलब नहीं है लेकिन जाहिर है इसका मतलब बहुत ज्यादा है।। वो इन मैचों में एक बड़ तस्वीर देखने में सक्षम हैं। मैं इस खेल के द्वारा पारिभाषित नहीं हूं ये एक मुश्किल काम है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts