भारत के लिए विश्व कप में नंबर- 4 पर खेले केएल राहुल : गौतम गंभीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर ने कहा अगर जीतना है विश्वकप तो विजय शंकर को हटा इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका 

गौतम गंभीर ने कहा अगर जीतना है विश्वकप तो विजय शंकर को हटा इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका

आईपीएल 12 समाप्त हो चूका हाँ और अब दुनियाभर के खेल प्रेमियों की निगाहें आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप पर लगी हुई हैं. इस बार वनडे विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स की सरजमी पर होने वाला हैं और टूर्नामेंट का सबसे पहले मुकाबला गुरूवार, 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा.

विश्व कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा हैं और भारतीय खेल प्रेमियों के लिए अभी भी एक ऐसा सवाल हैं, जो दिमाग से जा ही नहीं रहा हैं. जी हाँ ! कौन करेगा नंबर- 4 पर बल्लेबाजी?

नंबर- 4 का हैं सवाल 

गौतम गंभीर ने कहा अगर जीतना है विश्वकप तो विजय शंकर को हटा इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका 1
फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई

टीम इंडिया के लिए नंबर- 4 के बल्लेबाज की समस्या दूर होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. विश्व कप के लिए टीम में दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और केएल राहुल इन तीनों खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं और खबरों की माने तो वर्ल्ड कप में नंबर- 4 पर विजय शंकर ही खेलते नजर आयेगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इस पर अपनी राय व्यक्त की हैं. हाल में ही CEAT अवार्ड्स के दौरान स्पोर्ट्सस्टार से खास बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा, कि

”नंबर- 4 पर कौन खेलेगा इसका अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट को करना हैं और यह वाकई में एक बड़ा मुद्दा हैं, कि कौन इस क्रम पर खेलता नजर आएगा…

मेरी राय में केएल राहुल को नंबर- 4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे सही विकल्प हैं. विजय शंकर और दिनेश कार्तिक में वह ज्यादा बेहतर नजर आते हैं…

और आईपीएल के दौरान शानदार फॉर्म में भी थे और मुझे इस बात का यकीन हैं कि अपनी फॉर्म को वह वर्ल्ड कप में भी बरकरार रखेगे…”

आईपीएल में खूब बनाये थे रन 

गौतम गंभीर ने कहा अगर जीतना है विश्वकप तो विजय शंकर को हटा इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका 2
फोटो सूत्र: आईपीएल / बीसीसीआई

आईपीएल में 27 वर्षीय केएल राहुल वाकई में बेहद ही दमदार फॉर्म में नजर आये थे. किंग्स XI पंजाब के लिए खेलते हुए लोकेश राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में 53.91 की औसत और 135.39 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 593 रन बनाये. आईपीएल 12 में उनके बल्ले से एक शतक और 6 तूफानी अर्द्धशतक भी निकले.

ऑरेंज कैप जीतने वाले डेविड वार्नर के बाद वह वह आईपीएल 2019 में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे. अब गौतम गंभीर ने भले ही नंबर- 4 के लिए केएल राहुल को बेस्ट बताया हो, लेकिन अब यह देखना एकदम दिलचस्प रहने वाला हैं कि कप्तान विराट कोहली दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और केएल राहुल में से किसे इस क्रम के लिए चुनते हैं.

5 जून को हैं पहला मैच 

गौतम गंभीर ने कहा अगर जीतना है विश्वकप तो विजय शंकर को हटा इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका 3
फोटो सूत्र: बीसीसीआई

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को साउथहैम्पटन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा. 5 जून से पहले विराट एंड कंपनी ने 25 मई और 28 मई दो अभ्यास मैच खेलती हुई नजर आएगी. यह अभ्यास मैच क्रमश: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ खेले जायेगे.

Related posts