भारतीय टी-20 टीम में जगह मिलते ही राहुल तेवतिया ने विराट कोहली के लिए कही ये बात 1

हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया ने कई बार इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में भी दमदार प्रदर्शन किया है। खासकर पिछले साल यूएई में खेले गए आइपीएल में राहुल तेवतिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। इसी के दम पर उनको पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। बीसीसीआइ की चयन समिति ने राहुल तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी है।

अब विराट कोहली के साथ खेलूँगा

भारतीय टी-20 टीम में जगह मिलते ही राहुल तेवतिया ने विराट कोहली के लिए कही ये बात 2

भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया ने कहा है कि

“अब वे विराट कोहली के साथ खेलेंगे, जबकि आइपीएल 2020 में वे विराट कोहली के खिलाफ खेले थे।”

एएनआइ से बात करते हुए तेवतिया ने कहा है कि

“हरियाणा की मजबूत टीम में भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी, जिससे वे दिमागी तौर पर मजबूत बने। इसकी मदद उनको भारतीय टीम के साथ जुड़ने पर मिलेगी।”

अमित मिश्रा जैसे दिग्गज के सामने मैंने बनाई थी टीम में जगह

भारतीय टी-20 टीम में जगह मिलते ही राहुल तेवतिया ने विराट कोहली के लिए कही ये बात 3

उन्होंने कहा,

“कल्पना कीजिए कि मैं उस टीम में जगह बना सकता हूं, जिसमें अमित मिश्रा भाई जैसे दिग्गज हैं। तब आपके पास जयंत यादव थे और युजवेंद्र चहल ने भी राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जब भी वह भारत के लिए खेलने में व्यस्त नहीं रहे हैं। मैं कहूंगा कि हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन रहा है। हरियाणा के लिए जगह पाने और प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि मुझे अपने कौशल को वापस लाने में भी मदद मिली।”

अनिरुद्ध चौधरी ने की मुश्किल समय में मदद

भारतीय टी-20 टीम में जगह मिलते ही राहुल तेवतिया ने विराट कोहली के लिए कही ये बात 4

ये पूछे जाने पर कि कठिन समय से उबरने में आपको किससे मदद मिली तो उन्होंने हरियाणा क्रिकेट संघ और बीसीसीआइ के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी का नाम लिया। राहुल तेवतिया ने कहा,

“हां, यह कुछ समय के लिए कठिन हो सकता है, जब आप यहां और वहां खराब खेलते हैं, लेकिन एचसीए से अपार समर्थन मिला है। यह नहीं भूलना चाहिए कि कैसे अनिरुद्ध सर ने मुझमें हमेशा आत्मविश्वास से भरा है। वह हमेशा एक कॉल पर थे और यह सुनिश्चित करते थे कि मैं केवल सकारात्मक पक्ष को देखूं और अपने खेल का समर्थन करता रहूं।”

विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को बेताब हूँ

भारतीय टी-20 टीम में जगह मिलते ही राहुल तेवतिया ने विराट कोहली के लिए कही ये बात 5

भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर तेवतिया ने कहा,

“अब तक, मैंने आइपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला है। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। उनके साथ ड्रेसिंग रूम और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को साझा करने के लिए बेताब हूं। यह उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं।”

तेवतिया ने ये भी स्वीकार किया है कि एक सफल आइपीएल से आपको बहुत कुछ मिलता है।