आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राहुल तेवतिया ने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उसकी जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम होगा। अब तेवतिया ने इस बात का दावा पेश किया है कि यदि उन्हें मौका मिले तो वह सुपर ओवर में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

कर सकता हूं सुपर ओवर में बल्लेबाजी

राहुल तेवतिया

राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी की, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे। उन्होंने 31 गेंद पर 53 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के लगाए थे। अब तेवतिया ने सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए कहा,

 “प्रबंधन, कप्तान और कोच को फैसला करना होगा कि वे सुपर ओवर में किस स्थिति पर विचार करें।”

सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए हूं तैयार

आईपीएल 2020 में अब तक कुल 10 मैच खेले गए हैं। जिसमें से 2 मैच सुपर ओवर तक पहुंचे हैं, जिससे उनका रोमांच अलग ही स्तर का रहा। तेवतिया की धुआंधार बल्लेबाजी की मदद से राजस्थान की टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज कर इतिहास रच दिया।  तेवतिया ने दावा किया है कि वह सुपर ओवर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने किया दावा, सुपर ओवर में कर सकते हैं बल्लेबाजी 1

“यह उस खेल पर भी निर्भर करता है जिसने अच्छा खेला है। अगर मुझे ऐसा कोई मौका मिलता है तो मैं अपनी टीम के लिए तैयार हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।”

आईपीएल में हो चुके 2 सुपर ओवर

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने किया दावा, सुपर ओवर में कर सकते हैं बल्लेबाजी 2

आईपीएल 2020 में अब तक 2 सुपर ओवर मैच खेले जा चुके हैं। पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब औऱ दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज की थी और दूसरा सुपर ओवर मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने 7 रन बनाए।

जिसके जवाब में आरसीबी ने आखिरी गेंद तक खेल को बनाए रखा और मैच को जीत लिया। रोमांचक मुकाबले में एमआई को हार का सामना किया और आरसीबी ने टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली। अब देखना दिलचस्प होगा की टूर्नामेंट में आगे कितने सुपर ओवर मैच देखने को मिलते हैं। लेकिन जिस तरह सुपर ओवर में मैच पहुंच रहे हैं, सभी टीमें अब इसके लिए अपने गेंदबाज व बल्लेबाजों के लिए तैयार कर रही होंगी।