राहुल और विराट कोहली की शानदार पारी ने भारत को दिलाया बढ़त

vinay mani tripathi / 16 July 2016

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल के लगातार दूसरे अर्धशतक और कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से भारत ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल कर ली।

पहले अभ्यास मैच में 50 रन बनाने के बाद रिटायर्ड आउट होकर पवेलियन लौटे राहुल लंच के समय 64 रन बनाकर खेल रहे थे। कोहली 45 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 88 रन की अटूट साझेदारी करते हुए भारत का स्कोर तीन विकेट पर 181 रन तक पहुंचाया।

राहुल ने अपनी पारी के दौरान अब तक 128 गेंद में नौ चौके और एक छक्का जड़ा है जबकि कोहली की 85 गेंद की पारी में तीन चौके शामिल हैं। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 180 रन पर ढेर हो गई थी जिससे भारत ने एक रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके सात विकेट अभी शेष हैं।

भारतीय टीम आज तीन विकेट पर 93 रन से आगे खेलने उतरी और उसने सुबह के सत्र में 27.5 ओवर में 88 रन जोड़े और इस दौरान एक भी विकेट नहीं गंवाया। वेस्टइंडीज का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया। राहुल आज 30 रन से आगे खेलने उतरे और उन्होंने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

पहले मैच में विफल रहे कप्तान कोहली ने भी अभ्यास के इस मौके का पूरा फायदा उठाया और कुछ आकर्षक शॉट खेले

Related Topics