बारिश और मिलर ने हमें हराया : धवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बारिश और मिलर ने हमें हराया : धवन 

बारिश और मिलर ने हमें हराया : धवन

जोहान्सबर्ग, 12फरवरी; भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में ‘भाग्यशाली’ डेविड मिलर और बारिश ने उन्हें हरा दिया। मेजबान टीम ने शनिवार देर रात खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को पांच विकेट से मात देकर सीरीज में अपनी वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

मिलर को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने छह और सात के निजी योग पर लगभग आउट कर दिया था, लेकिन पहले श्रेयस अय्यर ने उनका कैच छोड़ दिया। इसके बाद युजवेंद्र ने उन्हें बोल्ड कर दिया था लेकिन गेंद नो बॉल हो गई।

मिलर ने 28 गेंदों में 39 रन बनाते हुए मेजबानों को इस सीरीज की पहली जीत दिलाने में खास भूमिका निभाई।

धवन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कैच छूटने और फिर नो बॉल पर बोल्ड होने के बाद मैच की लय बिगड़ गई। मिलर के साथ उनकी किस्मत थी और उन्होंने मौके को दोनों हाथों से भुनाया वरना हम अच्छी स्थिति में थे।”

धवन ने कहा, “जाहिर सी बात है कि बारिश का असर पड़ा है। हमारे स्पिनर गेंद को उस तरह से स्पिन नहीं करा पा रहे थे जिस तरह बीते तीन अन्य मैचों में उन्होंने कराया था। लेकिन, जब गेंद गीली हो गई तब उनके लिए मुश्किल हो गया था।”

बारिश के कारण मैच तकरीबन एक घंटे रुका रहा। एक बार पहले भारतीय पारी में बारिश ने दखल दिया तो दूसरी पारी में बारिश बाधा बनी और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या घटाकर मेजबानों को संशोधित लक्ष्य दिया गया।

धवन ने कहा, “हमारी लय टूट गई थी। ब्रेक के बाद मैं आउट हो गया था और फिर रन नहीं आ रहे थे, लेकिन हमारा कुल स्कोर अच्छा था।”

धवन ने इस मैच में शतक जड़ा था। यह उनका सौवां वनडे मैच था और 100वें वनडे में शतक लगाने वाले धवन पहले भारतीय बने।

धवन ने शतक पर कहा, “यह मेरा 100वां वनडे था तो यह शतक खास है। मैंने विराट कोहली का साथ दिया। मैं अपने शतक से खुश हूं और अपनी इस फॉर्म को जारी रखना चाहूंगा।”

Related posts

Leave a Reply