कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच बंगलौर में चारो मैचो की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जाने वाला है, दोनों टीम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है, साउथ अफ्रीका जहाँ पहला टेस्ट मोहाली में हार कर घायल शेर की तरह हमला करने को तैयार है, वही भारत भी इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका पर 2-0 की बढ़त हासिल करने को तैयार है. लेकिन मौसम और भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर है, बंगलौर में अगले दो दिन वारिश होने की पूरी सम्भावना है.

साउथ अफ्रीका फिलेंडर के चोटिल हो जाने की वजह से जहाँ थोड़ी कमजोर हुयी है, वही ड्यूमनी और काइल एबोट की वापसी से मजबूत भी हुई है. वहीं भारत के इशांत शर्मा अपने उपर लगा एक मैच का प्रतिबन्ध झेल कर टीम में वापसी करने को तैयार है, इशांत के वापसी से उमेश यादव की टीम से जाने की सम्भावना है, इशांत का प्रदर्शन श्रीलंका में लाजबाब रहा है, और इशांत के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण दोबारा से मजबूत हुई है.

 

देखे कैसा होगा अगले 5 दिन तक बंगलौर का मौसम: 

14 नवम्बर, शनिवार (पहला दिन):

कल बंगलौर में वरिश होने की सम्भावना तो नहीं है, लेकिन तूफ़ान आने की सम्भावना 5% है, लेकिन आज सुबह से बंगलौर में लगातार वारिश हो रही है, जो पुरे रात होने की सम्भावना है, ऐसे में आउट फिल्ड खेलने लायक सुखाया जा सकता है, ये कहना जल्दबाजी होगा, आउट फिल्ड अगर नहीं सुख पाया, तो कल के मैच के खेले जाने की कोई सम्भावना नहीं है.

भविष्यवाणी: रद्द हो सकता है साउथ अफ्रीका के खिलाफ कल खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच 1

15 नवम्बर, रविवार(दूसरा दिन):

वैसे तो बंगलौर में सोमवार से ही काफी जबर्दस्त वारिश हो रही है, लेकिन अगर मौसम विभाग की माने तो रविवार को सुबह में बंगलौर में लगभग 1 घंटे 30 मिनट तक मूसलाधार वारिश होने की सम्भावना है, साथ ही 40% सम्भावना तूफ़ान आने की भी है, ऐसे में दूसरा दिन भी खेल होने की कोई सम्भावना नहीं है.

16 नवम्बर, सोमवार(तीसरा दिन):

तीसरे दिन तूफ़ान आने की तो कोई सम्भावना नहीं है, लेकिन वारिश तीसरे दिन भी जारी रह सकती है, इसलिए तीसरे दिन का खेल भी वारिश की वजह से वाधित हो सकता है.

17 नवम्बर, मंगलवार (चौथा दिन):

चौथे दिन सुबह में तो वारिश आने की कोई सम्भावना नहीं है, लेकिन दोपहर में तूफ़ान आने की सम्भावना 40% है, इसके साथ ही 2 बजे के बाद भारी वारिश होने की सम्भावना है, रात में भी मूसलाधार वारिश हो सकती है.

18 नवम्बर, बुधवार (पाँचवा दिन):

मौसम विभाग के अनुसार पाँचवे दिन वारिश होने की सम्भावना न के बराबर है, इस दिन काफी अच्छी धुप होगी और तूफ़ान आने की भी कोई सम्भावना नहीं है, लेकिन लगातार वारिश की वजह से आउट फिल्ड सुख पायेगा या नहीं?? ये सबसे बड़ा सवाल होगा.

Leave a comment