भारत

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम का इस विश्व कप में अगला मैच 13 जून को नाटिंघम में है. इंग्लैंड में बारिश होने के कारण के कारण दो मैच रद्द हो गयें है. इसलिए भारत के इस मैच को लेकर फैन्स में डर आ गया है.

क्या कहता है नाटिंघम का मौसम विभाग

भारत

मौसम विभाग के अनुसार 13 जून को नाटिंघम में सुबह से हल्की बारिश होने की संभावना है. भारत और न्यूज़ीलैण्ड का मैच इंग्लैंड में दिन के 10 बजे शुरू होगा. मौसम विभाग के अनुसार वहां पर उस समय हल्की बारिश होती रहने की संभावना है. जिसके कारण मैच शुरू होने में देरी हो सकती हैं.

मौसम विभाग की माने तो वहां पर शाम को 5 बजे के बाद ही बारिस बंद होगी. जिस कारण ये मैच 20 ओवर का भी हो सकता है. ये खबर भारतीय फैन्स के लिए एक बुरी खबर हो सकती है. हालाँकि इंग्लैंड में मौसम बदलने में बिलकुल भी समय नहीं लगता है. इसलिए आप इस मैच को कम ओवरों का ही सही पर देख सकते हैं.

जाने कैसा रहा है दोनों टीमों का अब तक का सफर

बारिश डाल सकती है भारत और न्यूज़ीलैण्ड के मैच में खलल, कम ओवरों का हो सकता है मैच 1

न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने इस विश्व कप में अब तक तीन मैच खेलें है, और तीनो में जीत दर्ज की है. हालाँकि न्यूज़ीलैण्ड टीम ने तीनो मैच श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले हैं. जबकि भारतीय टीम ने अब तक 2 मैच खेले हैं, और दोनों मैच में जीत दर्ज की है.

भारतीय टीम ने अपने दोनों मैच दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ खेले हैं. जिस कारण इस मैच में भारतीय टीम ज्यादा आत्मविश्वास के साथ उतर सकती है. भारतीय टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में हैं और इस विश्व कप में लगातार रन बना रहे हैं.

सेमीफाइनल में पहुँचने की दावेदार हैं दोनों टीमें

भारत

जहाँ भारतीय टीम को इस विश्व कप के खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है. इसके साथ ही न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने अपने अब तक के प्रदर्शन से साबित किया की वो भी इस विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुँचने का दम रखते हैं.

न्यूज़ीलैण्ड की टीम हमेशा से ही आईसीसी के टूनामेंट में अच्छा प्रदर्शन करती आई है. ये दोनों टीमें पिछले दो विश्व कप से सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाते आयें हैं.