बारिश के कारण एक बार फिर मैच में पड़ेगा खलल, नहीं देखने को मिलेगा 50 ओवर का पूरा मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बारिश के कारण एक बार फिर मैच में पड़ेगा खलल, नहीं देखने को मिलेगा 50 ओवर का पूरा मैच 

बारिश के कारण एक बार फिर मैच में पड़ेगा खलल, नहीं देखने को मिलेगा 50 ओवर का पूरा मैच
Photo Credit : Getty Images

वर्तमान में चल रही आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में क्रिकेट प्रेमियों को अगर सबसे ज्यादा निराशा किसी चीज से हो रही है तो वो चीज बारिश रही है. इस साल चैंपियंस ट्रॉफी में बारिश से मैच में रुकावट एक नियमित घटना बन गई है. लगभग हर मैच में बारिश के कारण रुकावट पैदा हुई है. चैंपियन ट्रॉफी का दूसरा मैच जो ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना था. भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था. और कल भारत के मैच में भी कई बार इंद्र देवता के दर्शन हुए.विराट कोहली ने आखिरकार बताया क्यों धोनी जैसे मैच फिनीशर से पहले हार्दिक पांड्या को दी बल्लेबाजी का मौका

और आज भी ओवल के मैदान में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश के मैच में बारिश होने के कारण मैच होने की संभावना बेहद कम नजर आ रही है. यह मैच चैंपियंस ट्रॉफी में इस वर्ष में दो निर्धारित दिन-रात के मैचों में से एक है.

भारी बारिश होने की संभावना है मैच में 

बारिश के कारण एक बार फिर मैच में पड़ेगा खलल, नहीं देखने को मिलेगा 50 ओवर का पूरा मैच 1

इंग्लैंड के समय के अनुसार यह मैच 1.30 बजे से खेला जाना है. मगर मौसम की भविष्यवाणी के मुताबिक सुबह 4 बजे से यहाँ हल्की बारिश हो रही है और अनुमान लगाया जा रहा है कि यही हल्की बारिश मैच शुरु होने के बाद भारी बारिश में बदल सकती है.

हलके में नहीं लेगी ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश को 

बारिश के कारण एक बार फिर मैच में पड़ेगा खलल, नहीं देखने को मिलेगा 50 ओवर का पूरा मैच 2

बांग्लादेश अब एशिया की कमजोर टीम नहीं रह गई है और सफेद गेंद की क्रिकेट में वह मजबूत ताकत के रूप में उभर कर सामने आई है.एक और हार बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का रास्ता लगभग बंद कर देगी, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि बांग्लादेशी ‘चीते’ इस मैच में अपना सब कुछ झोंक देंगे.

ऑस्टेलियाई गेंदबाजो का फॉर्म चिंताजनक

ऑस्ट्रेलियाई टीम जब सोमवार को यहां ओवल में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप ‘ए’ के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसको अपने गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी.ऑस्ट्रेलिया को अपने प्रदर्शन में सुधार करना पड़ेगा, न्यूजीलैंड के खिलाफ रद्द हुए उसके पिछले मैच में बारिश के खलल डालने से पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की थी. धीमी शुरुआत के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवरों में 291 रन बनाने में सफल रही थी.

बल्लेबाजी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्टेलिया के लिए लक्ष्य जब संशोधित करके 33 ओवर में 235 रन किया गया तो उसके बल्लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए.  ऑस्टेलिया पारी के दौरान सिर्फ नौ ओवरों का ही खेल हो सका था और इस दौरान उसने 53 रन बनाने में ही अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए थे. उसके शीर्ष क्रम ने कीवी गेंदबाजों के सामने आत्म समर्पण कर दिया था.ऐसी कंपनी से नाता तोड़ने वाले है विराट कोहली, जिसके साथ धोनी और सचिन ने किया था लम्बे समय तक करार

पहले मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजो ने किया था प्रभावित 

दूसरी ओर, बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बांग्लादेश की टीम भले ही नहीं जीत सकी, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने प्रभावित किया तमीम इकबाल और पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसके चलते इंग्लैंड ने आसानी से 306 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य हासिल कर लिया.

Related posts