भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की वनडे सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर को चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम से होगी जिसमे सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जायेगा और इस मैच के लिए दोनों ही टीमें चेन्नई पहुँच चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए 12 सितम्बर को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेला था जिसमे टीम ने लगभग सभी विभागों में अच्छा खेला.

बारिश से पड़ सकता हैं खलल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में बारिश के कारण खलल पड़ सकता हैं, क्योकि उस दिन का मौसम कुछ इस तरफ इशारा कर रहा हैं, जिसमे शाम को काफी तेज बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं.

यदि बारिश की वजह से रविवार को मैच नहीं खेला जाता हैं तो इस सीरीज में अतिरिक्त दिन भी नहीं रखा गया हैं, जिस कारण पहला वनडे मैच रद्द हो जायेगा और पांच मैच की वनडे सीरीज सिर्फ चार मैच की रह जाएगी.

यहाँ पर देखिये मैच वाले दिन पूरे दिन कैसा मौसम रहेगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 4

रोमांचक हो जाएगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 6

यदि बारिश के कारण पहला मैच रद्द होता हैं, तो ये सीरीज सिर्फ चार मैच की बनकर रह जाएगी, जिसके बाद दोनों टीमों के बीच इस सीरीज को जीतने के लिए और भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योकि इस स्थिती में सीरीज के बराबर होने के आसार भी बढ़ जायेंगे. ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में इस साल दोबारा आयीं हैं, इससे पहले वह फरवरी-मार्च में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आयीं थी. इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को काफी कड़ी टक्कर दी थी.

नंबर वन बनने की जंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 7

पांच मैच की इस वनडे सीरीज में दोनों टीमों के बीच वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने की जंग भी होगी. दोनों ही टीमें इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 117 पॉइंट्स के दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन दशमलव अंकों के कारण ऑस्ट्रेलिया इस समय भारत से उपर हैं और इस सीरीज में यदी भारतीय टीम 3-2 से जीत जाएगी तो उसके 118 पॉइंट्स हो जायेंगे यदि इसी तरह से ऑस्ट्रेलिया सीरीज को जीत लेती हैं तो वह नंबर पर काबिज हो जाएगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले ही मुकाबले पर संकट के बादल, रद्द हो सकता है यह मुकाबला 8