उत्तर प्रदेश के लिए तूफानी पारी खेलने के बाद एक बार फिर दिखा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रैना का प्रेम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उत्तर प्रदेश के लिए तूफानी पारी खेलने के बाद एक बार फिर दिखा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रैना का प्रेम 

उत्तर प्रदेश के लिए तूफानी पारी खेलने के बाद एक बार फिर दिखा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रैना का प्रेम

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में आज कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर उत्तर प्रदेश और बंगाल की टीम के बीच मुकाबला खेला गया. जहाँ उत्तर प्रदेश की टीम के कप्तान सुरेश रैना ने अपने दमदार प्रदर्शन से ना सिर्फ सभी का ध्यान खिंचा, बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया.

सुरेश रैना ने मैच में शानदार बल्लेबाज करते हुए नाबाद 126 रन बना डाले. सुरेश रैना ने अपनी पारी के दौरान कुल 59 गेंदों का सामना किया और पारी में 13 चौके और सात आसमानी छक्के लगाये. पूरी पारी में रैना का स्ट्राइक रेट 213.56 का रहा.

शतक के बाद क्या बोले रैना 

उत्तर प्रदेश के लिए तूफानी पारी खेलने के बाद एक बार फिर दिखा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रैना का प्रेम 1

शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स को अपना इंटरव्यू देते हुए कहा, कि ”मैंने सीएसके {चेन्नई सुपर किंग्स} के लिए बहुत कुछ किया हैं. सीएसके हमेशा मेरी पहली पसंद रही हैं. मैं इस बात को लेकर बहुत खुश हूँ, कि उन्होंने मुझे आईपीएल 11 के रिटेन किया हैं. मैं एक बार फिर से एमएस धोनी और रविन्द्र जडेजा के साथ खेल सकूंगा.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि सुरेश रैना ने अपना शतक मात्र 49 गेंदों में ही पूरा कर लिया था. टी ट्वेंटी फॉर्मेट में रैना का यह चौथा शतक रहा. शतक को लेकर रैना ने कहा, कि

”ये ट्रैक बल्लेबाजी के लिये बहुत ही शानदार हैं. डिंडा अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. मुझे लगा अगर आप सीधे बल्ले से खेल सकते हो, तो इस विकेट पर बड़े रन बना सकते हो और मैंने आज ऐसा ही किया. मैंने पिछले मैचों में गेंद को सही से हिट कर रहा था, लेकिन रन नहीं बन रहे थे. फिर भी मैं उसी तरीके को दोहराता रहा…

मैं काफी मेहनत कर रहा हूँ और आज उसका फायदा मिला… फॉर्म में आने के लिए आपको कुछ गेंदों को अच्छे से खेलना होता हैं. आज मैं गेंद को अच्छे से टाइम कर रहा था.”

जीताया मैच 

उत्तर प्रदेश के लिए तूफानी पारी खेलने के बाद एक बार फिर दिखा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रैना का प्रेम 2

रैना के शतक के दम उतर प्रदेश की टीम ने मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 235 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. सुरेश रैना के अलावा अक्षदीप नाथ ने भी 80 रनों की तूफानी पारी खेली.

236 रनों के लक्ष्य के जवाब में बंगाल की टीम मात्र 160 रन ही बना सकी और यह मैच 75 रनों से हार गयी. बंगाल के लिए श्रीवस्त गोस्वामी 57 ने सबसे बड़ी खेली. यूपी के लिए कुलदीप यादव सबसे ज्यादा चार विकेट लेने में सफल रहे.

Related posts

Leave a Reply