राजस्थान से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट ने बताई आरसीबी के हारने की वजह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

आईपीएल में 11वें सीजन का आज 53वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉय्लस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा कर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस मैच में राजस्थान के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और आरसीबी को हार के दरवाजे तक पहुंचा दिया।

राजस्थान ने आरसीबी को हराया

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1
credit bcci

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अंजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनका पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया। हालांकि उसके बाद कप्तान रहाणे और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन फिर उमेश यादव ने एक ओवर में ही दो विकेट लेकर राजस्थान को दबाव में डाल दिया।

श्रेयस गोपाल का शानदार स्पेल

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2
Credit -BCCI

जिसके बाद राजस्ठान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर हेनरी क्लासेन और गौथम ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और टीम का स्कोर 164 रन तक पहुंचा दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत खराब रही और विराट कोहली मात्र 4 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद पार्थिव पटेल और एबी डिविलियर्स ने पारी को आगे जरूर बढ़ाया लेकिन श्रेयस गोपाल ने लगातार तीन विकेट लेकर आरसीबी को पूरे दबाव में डाल दिया।

हार के बाद विराट का बयान

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3
BCCI CREDIT

“यह एक अजीब हार है। एक वक्त हम 75/1 थे, लेकिन उसके बाद हमारे अचानक विकेट गिर गए और हम हार गए।एक तरफ से एबी डिविलियर्स चौके और छ्क्के लगा रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ से किसी ने उनका साथ ही नहीं दिया।  हमें कुछ और स्मार्ट निर्णय लेने होंगे। हमें अपने मध्यक्रम को मजबूत बनाना होगा। अगले सीजन के लिए हमे इस विभाग को मजबूत करना होगा। हमें बाकी टीमों से ज्यादा होशियार बनना होगा.”

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 4
Credit- BCCI

विराट ने आगे कहा कि,

“हर वक्त हम एबी के ऊपर जिम्मेदारी नहीं डाल सकते। वो हमेशा रन बनाते हैं लेकिन बाकियों को भी उनका साथ देना होगा। हमारे टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं जिन्होंने अच्छा खेल दिखाया है। उमेश ने नई गेंद से काफी शानदार बल्लेबाजी की और चहल, सिराज ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की। उसके बाद भी हम 75/1 होने के बावजूद हार गए.”

विराट ने बाकी टीमों के लिए बचे हुए टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी। 

Related posts

Leave a Reply