राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया 

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भारत के लोगो के लिए एक त्यौहार की तरह है. इस आईपीएल त्यौहार का भारत के लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. आईपीएल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है. इसी बीच आईपीएल 2020 से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, यह खबर राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़ी हुई है.

राजस्थान ने जॉर्ज गार्टन को ट्रायल के लिए बुलाया

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया 1

राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्रायल्स के लिए ससेक्स के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को बुलाया गया है. कोलकाता में 19 दिसंबर को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में जॉर्ज गार्टन भी हिस्सा लेने वाले हैं. राजस्थान रॉयल्स एक ऐसी टीम है, जो इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर अपनी पैनी नजर बनाए रखती है.

टी-20 लीग में जॉर्ज गार्टन ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया 2

गार्टन को टी-20 में बहुत अधिक अनुभव नहीं है, लेकिन हाल में ही अबुधाबी में खेले गए टी-10 लीग में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.

जॉर्ज गार्टन ने टी-10 लीग में 9 मैच खेले थे. जिसमे उन्होंने 13.66 की शानदार औसत से कुल 12 विकेट हासिल किये थे. टी-20 में उन्होंने 12 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 24.72 की औसत से 11 विकेट हासिल किये हैं.

नए कोच के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को ट्रायल के लिए बुलाया 3

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रू मैक्डोनाल्ड को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2020 के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.

बता दें, कि वह आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल में खेल भी चुके हैं. वहीं आरसीबी टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं. आरसीबी ने उन्हें साल 2018 में अपने कोचिंग पद से हटा दिया था.

एंड्रू मैक्डोनाल्ड के पास कोचिंग का अच्छा ख़ासा अनुभव है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम विक्टोरिया को लिस्ट ए व शेफील्ड शील्ड का ख़िताब अपनी कोचिंग में जीताया हुआ हैं. वहीं पिछले साल बिग बैश लीग में भी उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स को अपनी कोचिंग में चैंपियन बनाया था. वह दुनियाभर की कई विदेशी लीग में कोचिंग कर चुके हैं.

Related posts