राजस्थान रॉयल्स ने ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन गेंदबाजी सलाहकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन गेंदबाजी सलाहकार 

राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन गेंदबाजी सलाहकार

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमें अपनी तैयारी कर रही है. खिलाड़ी के साथ ही साथ वो कोचिंग स्टाफ में भी दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब न्यूजीलैंड के मौजूदा खिलाड़ी को अपने टीम में बतौर स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में अपने साथ जोड़ने का बड़ा फैसला किया है.

राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के स्पिनर को बनाया अपना सलाहकार

राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन गेंदबाजी सलाहकार 1

अब सभी आईपीएल टीमें अपनी तैयारी कर रही है. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स ने अपनी कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव करते हुए पिछले सीजन में टीम में खिलाड़ी के तौर पर शामिल न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी को बतौर स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर अपने साथ जोड़ा है. वो टीम मैनेजमेंट का बहुत अहम हिस्सा रहने वाले हैं.

हालाँकि अभी तक ईश सोढ़ी ने संन्यास नहीं लिया है. लेकिन उसके बाद भी वो कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बन रहे हैं. पिछले सीजन में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद  भी उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिलीज कर दिया था.

नीलामी में नहीं मिला था ईश सोढ़ी को खरीददार

राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन गेंदबाजी सलाहकार 2

कोलकाता में 19 दिसंबर 2019 को हुई नीलामी के दौरान ईश सोढ़ी ने अपना नाम दिया था. लेकिन वहां पर उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था. अब आईपीएल में दोबारा अलग भूमिका में जुड़कर ईश सोढ़ी बहुत ज्यादा उत्साहित होंगे.

फ़िलहाल सोढ़ी न्यूजीलैंड की टीम से बाहर चल रहे हैं. जिसके कारण वो पूरे सीजन के लिए टीम के साथ जुड़े रह सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स के पास ड्रेसिंग रूम में कई और दिग्गज मौजूद हैं. जिसमें टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी मौजूद हैं. जिनके साथ ईश सोढ़ी के रिश्ते बहुत अच्छे माने जाते हैं.

अच्छा रहा है सोढ़ी का आईपीएल रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स

अब तक आईपीएल में ईश सोढ़ी ने 8 मैच ही खेले हैं. जिसमें उन्होंने 22.44 के औसत से 9 विकेट हासिल किये हैं. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट मात्र 6.7 का ही रहा है. जोकि टी20 फ़ॉर्मेट में बहुत अच्छा माना जाता है. भारतीय सरजमीं पर न्यूजीलैंड के लिए भी ईश सोढ़ी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

Related posts