राजस्थान रॉयल्स ने शुरु किया प्री-सीजन प्रैक्टिस कैंप

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2020

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए शुरु किया ट्रेनिंग सैशन 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए शुरु किया ट्रेनिंग सैशन

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां तैयारियों में जुट चुकी हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए प्री-सीजन ट्रेनिंग कैंप शुरु कर दिया है. इस ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के लिए कई भारतीय क्रिकेटर नागपुर के तालेगांव की नई ट्रेनिंग यूनिट में एकत्र होकर ट्रेनिंग ले रहे हैं.

राजस्थान ने शुरु किया प्री-सीजन ट्रेनिंग कैंप

राजस्थान रॉयल्स

लीग के 13वें संस्करण से आयोजित इस कैम्प में भाग लेने के लिए कई भारतीय क्रिकेटर नागपुर के तालेगांव स्थित नई ट्रेनिंग युनिट में इकट्ठे हुए हैं. प्री-सैशन कैंप में अभी विदेशी खिलाड़ियों ने तो हिस्सा नहीं लिया है लेकिन जो भारतीय क्रिकेटर जो आगामी सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं.

उन्हें हैड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरूचा, बल्लेबाजी कोच कोच अमोल मजूमदार, स्पिन गेंदबाजी कोच सिराज बहुतुले और यूके एकेडमी डायरेक्टर सिड लहिरी द्वारा तीन दिनों तक ट्रेन्ड की जाएगा. राजस्थान रॉयल्स के हैड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरूचा ने कहा,

“यह कैम्प पिछले सात महीनों के दौरान हमारे खिलाड़ियों में हुए विकास के स्तर की समीक्षा का अवसर प्रदान करेगा। हम खिलाड़ियों की तकनीकी और शारीरिक प्रगति की समीक्षा करेंगे और उसी के अनुसार आईपीएल के लिए योजना बनाई जाएगी।”

प्लेयर्स की फिटनेस पर भी होगा काम

इस कैंप में कुल 8 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. इसमें श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरुण एरॉन, शशांक सिंह, राहुल तेवटिया, मनन वोहरा, रियान पराग और अंकित राजपूत शामिल हैं. ये कैंप राजस्थान रॉयल्स के नए सदस्यों के लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा. साथ ही कैंप में टीम के फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लोस्टर भी मौजूद होंगे, जो खिलाड़ियों में एनर्जी और फिटनेस के सही स्तर को सुनिश्चित करेंगे. भरूचा ने आगे कहा,

“तीन दिनों के दौरान हमारे खिलाड़ी ओपन नैट सैशन में हिस्सा लेंगे, इसके बाद मैच के लिए प्रेक्टिस करेंगे. कोच खिलाड़ियों के साथ समय बिताएंगे. उनके विकास के लिए योजनाएं बनाएंगे और इस तरह उन्हें आगामी सीजन के लिए तैयार किया जाएगा.”

यहां देखें वीडियोज

Related posts