स्टीव स्मिथ

आईपीएल के आगामी सीजन की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें आज अपने-अपने खिलाड़ियों के रिलीज और रिटेन लिस्ट जारी करेंगी। इसी क्रम में रिपोर्ट आ रही है की कई बड़े खिलाड़ी रिलीज हो सकते हैं। फिलहाल रिपोर्ट आ रही है की राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लिया है। टीमें अपने-अपने भरोसेमंद खिलाड़ियों को रिलीज कर रही हैं।

स्टीव स्मिथ को राजस्थान ने किया रिलीज

आईपीएल 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को, मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को किया रिलीज 1

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले आईपीएल सीजन के कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। स्टीव स्मिथ लंबे समय से राजस्थान टीम का हिस्सा थे। स्मिथ अपल के पिछले सीजन एक कप्तान के तौर पर राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किए। हालांकि उनके कप्तानी में राजस्थान का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

स्टीव स्मिथ के रिलीज होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह है की राजस्थान रॉयल्स की कमान कौन से क्रिकेटर को मिलेगी। खबर आ रही है की संजु सैमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान ने स्मिथ को रिलीज कर दिया है।

मुंबई इंडियंस ने मलिंगा को किया रिलीज

आईपीएल 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को, मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को किया रिलीज 2

 

वहीं मुंबई इंडियंस ने भी अपने अनुभवी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा को रिलीज कर दिया है। लसिथ मलिंगा ने आईपीएल 2020 सीजन के दौरान निजी कारणों की वजह से सीजन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। मलिंगा का प्रदर्शन भी हाल फिलहाल उतना अच्छा नहीं था।

ESPN के खबर के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को आईपीएल 2021 से रिलीज कर दिया है। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा की क्या मलिंगा आगे भी खेलेंगे या फिर उनके आईपीएल का अंत है। हालांकि रिपोर्ट आ रही है की मलिंगा का आईपीएल करियर खत्म हो गया।

आईपीएल के सबसे अनुभवी गेंदबाज है मलिंगा

लासिथ मलिंगा फिलहाल आईपीएल में सबसे विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं। मलिंगा ने अब तक कुल 122 आईपीएल मैच खेले जिसमें उन्होंने 170 विकेट झटके थे।