राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला 

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला
फोटो क्रेडिट-गूगल

आगामी आईपीएल सत्र को लेकर सभी टीमो ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आज राजस्थान रॉयल्स ने भी रिटेन और रिलीज किये गए खिलाड़ियों की सूची की घोषणा कर दी है. राजस्थान रॉयल्स ने इस बार वैसे किसी भी बड़े नाम को बाहर नही किया बल्कि कुछ छोटे खिलाड़ियों को इस सत्र से पहले रिलीज किया है.

टीम के बड़े नाम है टीम के साथ 

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला 1

आज सुबह ये खबर आई थी कि इस बार राजस्थान रॉयल्स टीम के स्टार गेंदबाज़ जयदेव उनादकट और स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स को रिलीज कर सकती है.

आप को बता दें कि पिछले सत्र में सबसे महंगे बिकने के बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ ख़ास नही रहा था. हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने इस बार उन्हें भी रिटेन करने का फैसला किया है.

इन खिलाड़ियों को किया गया है रिलीज 

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला 2

राजस्थान रॉयल्स ने आगामी सत्र के लिए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डासी शोर्ट, हेनरिच क्लासेन और तेज़ गेंदबाज़ बेन लुन्घिन को भी रिलीज करने का फैसला किया है.

आप को बता दें कि क्लासेन को पिछले सत्र में स्टीव स्मिथ के विकल्प के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. उनके अलावा राजस्थान पहले ही अफगानिस्तान के स्पिनर ज़हीर खान और श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ दुश्मंथा चमीरा को रिलीज कर चुकी है.

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे समेत इन 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, तो स्टीव स्मिथ को लेकर किया चौकाने वाला फैसला 3

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट के प्रमुख जुबिन भरूचा ने इसको लेकर बात करते हुए कहा कि पिछली बार टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था और हम इसबार टीम के संतुलन से कोई भी छेड़छाड़ नही करना चाहते है.

देखिये रिटेन किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट 

भारतीय खिलाड़ी जिनको रिटेन किया गया है

अजिंक्य रहाणे,कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, सुदेशन मिधुन, प्रशांत चोपड़ा,  स्टुअर्ट बिन्नी,  राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी और महिपाल लोमर. 

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिनको रिटेन किया गया है 

जॉस बटलर, बेन स्टोक्स ,स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और ईश सोढ़ी.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply