राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम का आईपीएल 2021 में अभी तक का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है.राजस्थान रॉयल्स अभी तक चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है. इस टीम को गुरुवार रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 विकेट से करारी मात दी. राजस्थान रॉयल्स ने बैंगलोर के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा था. आरसीबी की टीम ने देवदत्त पडिक्कल (नाबाद 101) और विराट कोहली (नाबाद 72) की पारियों से 16.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. राजस्थान रॉयल्स के टीम निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि यदि उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करनी है तो शीर्ष चार में से किसी एक खिलाड़ी को बड़ा स्कोर बनाना होगा.

राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद कुमार संगकारा का बड़ा बयान

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के टीम निदेशक कुमार संगकारा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,

‘‘राजस्थान रॉयल्स को साझेदारियों की जरूरत है. शीर्ष चार बल्लेबाजों में से किसी एक को बड़ी पारी खेलनी होगी.’’ राजस्थान रॉयल्स के शीर्ष क्रम में जोस बटलर, कप्तान संजू सैमसन और डेविड मिलर जैसे बिग हिटर हैं. टीम हालांकि फिर से पावरप्ले में संघर्ष करती नजर आयी और पहले छह ओवर में उसका स्कोर तीन विकेट पर 32 रन था. शिवम दुबे (46) और राहुल तेवतिया (40) की पारियों से राजस्थान रॉयल्स सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा”.

कुमार संगकारा ने आगे कहा,

“पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स को अच्छी तरह से बल्लेबाजी करने की जरूरत है. हमें साझेदारियां निभानी होंगी तथा एक या दो को बड़ी पारियां खेलनी होंगी. मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम ने वास्तव में अच्छी वापसी की जिसे देखकर अच्छा लगा. शिवम दुबे ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की तथा पहले तीन मैचों की तुलना में अधिक जागरूकता”.

देवदत्त पड्डिकल की बल्लेबाजी की संगकार ने की तारीफ

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के टीम निदेशक कुमार संगकारा ने देवदत्त पड्डिकल की शतकीय पारी की जमकर सराहना ही. श्रीलंका के पूर्व दिग्ज खिलाड़ी ने पड्डिकल की 101 रनों की शतकीय पारी को बेजोड़ बताते हुए कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने बेहतरीन गेंदों में भी शॉट लगाए जो काबिले तारीफ है.

देवदत्त पड्डिकल ने इस मुकाबले में शतक जड़ते हुए नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी. उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड ने नवाज़ा गया था. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी इस युवा बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की थी.

राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर का खराब प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के हारने का सबसे बड़ा कारण रहा टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 177 रनों तक पहुंचाया. अगर टॉप ऑर्डर में किसी भी एक बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की होती तो मैच का परिणाम बदल सकता था.

राजस्थान रॉयल्स ह की ये आईपीएल 2021 में तीसरी हार है. टीम ने अभी तक सिर्फ एक जीत दर्ज की है. यही कारण है कि कुमार संगकारा ने चिंता जताते हुए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को उनकी जिम्मेदारी का अहसास दिलाया है.