RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 1

IPL 2021:आईपीएल 2021 के 40वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमसे-सामने हैं. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

प्लेऑफ के लिए राजस्थान की जद्दोजहद

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 2

टूर्नामेंट में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैदराबाद की टीम के इस मैच को जीत कर राजस्थान के समीकरण को बिगाड़ सकती है. दूसरी तरफ 8अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठें पायदान पर मौजूद राजस्थान मैच को जीतकर प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी. इस आईपीएल में हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. इस साल टीम 9 में से 8 मैच हारकार में हार का सामना करना पड़ा है. टीम के खाते में महज दो अंक हैं, इसके बदौलत टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर खड़ी है. जबकि राजस्थान की टीम 9 मैचों में 4 जीत कर 8अंकों के साथ फिलहाल पॉइंट्स टेबल में छठें पायदान पर है और प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार है.

हैदराबाद पर राजस्थान का पलड़ा भारी

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 3

यूएई में आईपीएल के दूसरे फेज में हैदराबाद अपने दोनों मैच गंवा चुकी है जबकि राजस्थान दो में एक अपने नाम की है. हैदराबाद के ओपनर डेविड वार्नर से लेकर कप्तान केन विलियमसन, मध्य क्रम में मनीष पांडे और केदार जाधव, अब्दुस समद टुर्नामेंट में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. जबकि राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पिछले मैच में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. इसके अलावा पहले मैच में यशस्वी जायसवाल, एविन लुइस ने अच्छा खेल दिखाया था. इस मैच में को लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर और राहुल तेवतिया से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में राजस्थान के लिए मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी ने बेहतर प्रदर्शन किया है. वहीं हैदराबाद की टीम बढ़िया गेंदबाजी लाइन अप होने के बावजूद कुछ खास नहीं कर पाई है.

हेड टू हेड में बराबरी पर हैं दोनों टीमें

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 4

आईपीएल में दोनों ही टीमों के बीच अब तक खेले गए मैचों में मुकाबला बराबरी का रहा है. राजस्थान और हैदराबाद की टीमें अब तक 14 बार आमने-सामने आ चुकी है जिसमें दोनों ही टीमों ने सात-सात बार बाजी मारी है. दोनों टीमों आखिरी बार आईपीएल 2021 के पहले फेज में भारत में भिड़े थे जिसमें राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों के भारी अंतर से हराया था.

पिच का मिजाज?

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 5

भले ही दुबई की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती रही है लेकिन शुरुआत में तेज गेंदबाज़ों को भी मदद मिलते देखा गया है. कल इसी मैदान पर खेले गए आरसीबी और मुंबई के बीच मैच में दूसरी पारी में मुंबई की टीम संघर्ष करती नजर आई. यहां ओस का भी बेहद महत्व रहेगा, ऐसे में पहले बल्लेबाजी कारने वाली टीम बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले बल्लेबाजी करने का सोचेगी.

Rajasthan Royals (Playing XI): Evin Lewis, Yashasvi Jaiswal, Sanju Samson(w/c), Liam Livingstone, Mahipal Lomror, Riyan Parag, Rahul Tewatia, Chris Morris, Chetan Sakariya, Jaydev Unadkat, Mustafizur Rahman

Kane Williamson | SRH captain: We will look to adapt early with the ball. Few young players are getting opportunities. Jason Roy is at the top for David Warner. Pandey, Kedar miss out. Priyam Garg, Abhishek Sharma are playing. Sid Kaul replaces injured Khaleel.

One reply on “RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला, हैदराबाद ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर”

Comments are closed.