राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

अजिंक्य रहाणे और स्टीवन स्मिथ नहीं IPL 2020 में इस दिग्गज को कप्तान बना सकती है राजस्थान रॉयल्स 

अजिंक्य रहाणे और स्टीवन स्मिथ नहीं IPL 2020 में इस दिग्गज को कप्तान बना सकती है राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा उनमें से एक नाम राजस्थान रॉयल्स का भी. इस टीम ने आईपीएल के 12वें सीजन में 14 मैच खेले और मात्र 5 मैच में जीत दर्ज कर पायें. जिस कारण ये टीम अंक तालिका में नंबर 7 पर रही. नए सीजन में ये टीम इंग्लैंड के एक दिग्गज क्रिकेटर को अपनी टीम का कप्तान बना सकती है.

कप्तान ढूढ़ रही है राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स

2 साल के बैन के बाद आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की वापसी हुई तो भारत के अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया था. रहाणे ने उस बार अपनी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया भी, लेकिन वो 12वें सीजन में अच्छी कप्तानी नहीं कर पायें.

जिस कारण बीच सत्र में राजस्थान रॉयल्स ने अपना कप्तान बदलते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया. लेकिन विवादों से जुड़ा हुआ नाम स्मिथ जब दोबारा कप्तान बने तो हर जगह उनकी आलोचना होने लगी. जिसके कारण अब राजस्थान रॉयल्स संकट में नजर आ रही है की अब किस खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया जाए.

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बना सकती है कप्तान

अब राजस्थान रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को टीम का नया कप्तान नियुक्त कर सकती है. जोस बटलर पिछले 2 सीजन से लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं. इसके साथ जोस बटलर ने इंग्लैंड टीम के लिए 4 टी20 मैच में कप्तानी की हुई है.

जिसमें से 2 में उन्हें हार और 2 मैच में जीत मिली है. इसके साथ जोस बटलर ने 6 एकदिवसीय मैच में कप्तानी की जिसमें उन्हें 4 मैच में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. अब तो इंग्लैंड की टीम भी जोस बटलर को नया कप्तान नियुक्त करने वाली है ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम में हैं ये दिग्गज खिलाड़ी

इस टीम में जोस बटलर के अलावा इंग्लैंड टीम के बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए इस बीते सीजन में रियान पराग और श्रेयस गोपाल जैसे युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण अब उनकी टीम से जुड़े लोग उम्मीद कर रहें है की 13वें सीजन में उनका प्रदर्शन बेहतर होगा.

Related posts