राजस्थान के स्पिनर खिलाड़ी विवेक यादव का कोरोना से निधन, आईपीएल में इस टीम का थे हिस्सा 1

पूरा देश इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है, प्रत्येक दिन कोरोना से मौतों का नया आंकड़ा सामने आ रहा है. इसी बीच क्रिकेट जगत के लिए दुखदायी खबर सामने आई. बुधवार को राजस्थान के होनहार और प्रतिभाशाली स्पिनर विवेक यादव का 36 साल की उम्र में निधन हो गया.

राजस्थान के खिलाड़ी विवेक यादव का हुआ निधनः

राजस्थान के स्पिनर खिलाड़ी विवेक यादव का कोरोना से निधन, आईपीएल में इस टीम का थे हिस्सा 2

विवेक पिछले कुछ समय से लगातार लीवर कैंसर से जूझ रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. बुधवार को उन्होंने जयपुर में अंतिम सांस ली.

उनके इस तरह के अक्समात निधन पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चौपड़ा ने दुख जताया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राजस्थान के रणजी प्लेयर और मेरे खास दोस्त विवेक यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. रेस्ट इन पीस..ओम शांति ओम..

रणजी क्रिकेटर के रुप में जाने जाते थे विवेकः

विवेक यादव के क्रिकेट करियर को अगर देखा जाए तो उन्होंने प्रथम श्रेणी क्लास में राजस्थान के लिए साल 2008 में डेब्यू किया था. विवेक इस दौरान टीम का भी हिस्सा रहे थे जिस टीम ने साल 2010-11 में रणजी ट्राफी पर कब्जा जमाया था. इस फाइनल मैच में राजस्थान न बड़ौदा का हराकर खिताब जीता था.

उन्होंने इस मैच में शानदार प्रर्दशन करते हुए चार विकेट झटके थे. साल 2012 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम के साथ आईपीएल में जोड़ा था, हालांकि इस दौरान उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल था.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने टीम में किया था शामिलः

आईपीएल में कोरोना संकट के कारण इस संस्करण को बीच में ही स्थगित करने का फैसला किया गया है. केकेआर और चेन्नई के कुछ खिलाड़ी और टीम सदस्य के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया.