एक अलग रंग की जर्सी में दिखेगी राजस्थान की टीम, ये है कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

11 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक अलग अवतार में नजर आएगी राजस्थान रॉयल्स की टीम, वजह जान आपको भी होगा टीम पर गर्व 

11 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक अलग अवतार में नजर आएगी राजस्थान रॉयल्स की टीम, वजह जान आपको भी होगा टीम पर गर्व

आईपीएल के इतिहास में हर बार कुछ न कुछ अनोखा होता ही है. आईपीएल के द्वारा टीमें लोगों में जागरूकता फ़ैलाने की भी कोशिश करती हैं. कहते हैं न व्यक्ति अपनी पसंदीदा चीज, एक्टर, खिलाड़ी से ज्यादा जल्दी प्रभावित होता है. और उन्ही के जैसा बनने की कोशिश करता है.

बंगलोर ने पहनी ग्रीन जर्सी 

आईपीएल में ऐसी ही एक टीम है जो हर सीजन में लोगों को जागरूक करने के लिए अपने हर मैच में अपनी जर्सी की जगह हरी जर्सी पहनती है. यह टीम कोई और नहीं बल्कि सबकी पसंदीदा कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर बंगलौर है.

रॉयल चैलेंजर बंगलौर ने आईपीएल के 11वें संस्करण के अपने तीसरे मैच में ग्रीन जर्सी पहनी थी. यह मैच बंगलौर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था. जिसमे राजस्थान रॉयल्स ने 19 रनों से जीत हासिल की थी. यह मैच काफी रोमांचक साबित हुआ था.

हर सीजन के एक मैच में पहनते हैं ग्रीन जर्सी 

बंगलोर ने पिछले साल भी अपने एक मैच में ग्रीन जर्सी पहनी थी. उससे पहले सीजन में भी वो ऐसा कर चुके हैं. रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम सभी तक पर्यावरण संरक्षण को लेकर जागरूकता फ़ैलाने के के लिए ग्रीन जर्सी पहनती है. बंगलोर ने “गो ग्रीन” पहल को बढ़ावा देने के लिए  इस परम्परा को 2011 से चालू रखा हुआ है.

अलग अंदाज में दिखेगी राजस्थान टीम 

आईपीएल के इस सीजन में नए रंग की जर्सी पहने एक और टीम को देखा जाएगा. यह टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम है. जो 11 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए जाने वाले मातच में अलग रंग की जर्सी में नजर आएगी. यह टीम “कैंसर आउट” अभियान के बारे में लोगो को जागरूक करने तथा इसका पता लगाने के उद्देश्य से एक अलग रंग की जर्सी पहनेंगे. हालाँकि अभी तक उनकी जर्सी के रंग का पता नहीं चला है. पर खबरों के मुताबिक टीम गुलाबी रंग की जर्सी में नजर आएगी.

टाटा ट्रस्ट्स के साथ मिलाया हाथ 

बुधवार को आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने राजव्यापी “कैंसर आउट” अभियान को लांच करने के लिए टाटा ट्रस्ट्स के साथ हाथ मिला लिया है. यह अभियान राजस्थान सरकार, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसाइटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन की सहायता से चलाया जाएगा. इसकी स्क्रीनिंग प्रारंभिक कैंसर का पता लगाने के महत्व को दिखाएगी, जिसे अलग-अलग 10 स्थानों पर दिखाया जाएगा.

इस पर राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत बरठाकुर ने स्पोर्ट्सस्टार से कहा, “यह एक फल है जिसमें सभी को समर्थन देना चाहिए. यह एक बहुत ही अच्छा काम है. हम इसमें अच्छी प्रतिक्रिया पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

बहुत से लोग अपने शरीर में कैंसर से संबंधित संकेतों को अनदेखा करते हैं, जिससे शरीर में फैलने वाली बीमारी उस चरण तक पहुंच में जाती है, जिसका इलाज करने में मुश्किल होती हैं. आईपीएल के अलावा भी दुनिया भर में कई अभियान हैं जो घातक स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *