Rajeev Shukla

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बचे हुए मैच की तारीखों का ऐलान सोमवार को कर दिया था. आईपीएल के 14वें संस्करण के बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले जाएंगे. वहीं आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

आईपीएल की विंडो से आईसीसी नाखुश

खतरें में पड़ा आईपीएल 2021, इस वजह से आईसीसी नहीं चाहती तय समय पर हो IPL 4

दरअसल, 15 अक्टूबर को भारत में दशहरा है, इसलिए इस शुभ अवसर पर बीसीसीआई आईपीएल 2021 का फाइनल रखना चाहती है. हालांकि आईसीसी ने पिछले साल जुलाई में ही ये ऐलान कर दिया था कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर के मध्य से शुरू होगा और उसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.

आईपीएल के 15 अक्टूबर को समाप्त होने से आईसीसी खुश नहीं है, क्योंकि इसके 2 दिन बाद ही टी-20 विश्व कप का भी आयोजन होना है. दरअसल, आईसीसी ने बीसीसीआई से इस बात की अपील की थी कि आईपीएल 2021 का फाइनल 10 अक्टूबर को ही पूरा कर लिया जाए.

आईसीसी के नाखुश होने के बावजूद बीसीसीआई विंडो में नहीं करेगा बदलाव

खतरें में पड़ा आईपीएल 2021, इस वजह से आईसीसी नहीं चाहती तय समय पर हो IPL 3

आईसीसी के अधिकारीयों ने बुधवार को अपने बयान देकर आईपीएल के इस शेड्यूल पर नाराजगी जताई थी. हालांकि बीसीसीआई इस विंडो में कोई बदलाव नहीं करना चाहती है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितम्बर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे.

ये शब्द कहे राजीव शुक्ला ने

Rajeev Shukla

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, “आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितम्बर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. यह 25 दिन की विंडो हमारे आयोजन के लिए सही बैठ रही है.”

वहीं राजीव शुक्ला से जब पूछा गया कि आईपीएल से टी-20 वर्ल्डकप में जाने के लिए अंतर कम होगा तो उन्होंने कहा, “इससे समस्या नहीं होगी, क्योंकि शुरुआती चरण में गैर टेस्ट खेलने वाले देशों के शामिल होने की संभावना है. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 16 टीमें हैं, जिनमें पांच गैर-टेस्ट खेलने वाले देश शामिल हैं.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul