राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को 

राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को

आखिर तमाम अड़चनो और उलझनों के बाद दलीप ट्राफी कल से लखनऊ के नवनिर्मित एकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेली जाएगी. आप को बता दें, बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट की इस सालाना टूर्नामेंट कराने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. जबकि पिछले वर्ष यह तय हुआ था कि 2017 में दलीप ट्राफी गुलाबी गेंद और दुधिया रौशनी में खेली जाएगी. हालांकि, प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडूलजी और बीसीसीआई के तकनीकी समिति के सदस्य सौरव गांगुली की समिति द्वारा समय पर हस्तक्षेप ने यह सुनिश्चित किया कि टूर्नामेंट की शुरुआत पहले की योजना के अनुरूप ही हो.

इस कारण नही मिल पाई थी जगह-

राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को 1

बीसीसीआई कार्यसमिति के सदस्य राजीव शुक्ला ने इस मुद्दे पर कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के चलते दलीप ट्राफी को कैलेंडर में शामिल नही किया गया था. उन्होंने कहा दलीप ट्राफी के साथ कुछ उपापोह की स्थिति थी. क्योंकि अन्तराष्ट्रीय कार्यक्रम तय हो चुके थे. भारत के दो दो अन्तराष्ट्रीय टूर्नामेंट घोषित हो चुके थे. साथ ही डोमेस्टिक टूर्नामेंट भी घोषित किये जा चुके थे. क्रिकबज्ज़ से बात करते हुए उन्होंने क्रिकेट से जुड़े तमाम मुद्दों के जवाब दिये.

यूपीसीए ने एक हफ्ते में किये इंतजाम-

राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को 2

राजीव शुक्ल ने कहा कि, तकनीकी समिति ने यह स्पष्ट कर दिया कि दुलीप ट्रॉफी उसी समय होनी चाहिए और यूपीसीए को सिर्फ एक हफ्ते पहले ही सूचित किया गया था. एक हफ्ते के समय में हमने ट्राफी होस्ट करने के लिए सभी व्यवस्थाएं की हैं. गौरतलब है उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव शुक्ला ने टूर्नामेंट के चार मैचों की मेजबानी करने के लिए एसोसिएशन को देने का प्रस्ताव दिया. जबकि दो मैचों का आयोजन कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा, पहला गेम और फाइनल लखनऊ के नए स्टेडियम में खेला जाएगा.

महिला खिलाड़ियों को मिलेगा बढ़ावा-

राजीव शुक्ल ने रेलवे पर लगाया आरोप, तैयार हम करते हैं बाद में रेलवे उठा लेती है खिलाड़ियों को 3

राजीव ने कहा कि हम महिला खिलाड़ियों को विशेष प्रोत्साहन दे रहे हैं. हमारे पास क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलने के लिए लड़कियाँ उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा दिक्कत एक ही है, कि हम लड़कियों को तैयार करते हैं और रेलवे उन्हें अपनी ओर कर लेता है. हालांकि, हम उन्हें वहां जाने से रोक भी नहीं सकते, क्योंकि वो उन्हें जॉब देती है और हम नही दे सकते.

Related posts