/

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा

क्रिकेट और बॉलीड का कनेक्शन किसी से छुपा नहीं है। हमनें अक्सर ही देखा और सुना है कि बॉलीवुड की अभिनेत्री का किसी क्रिकेटर के साथ जुड़ाव रहता आया है। इसी तरह का बॉलीवुड-क्रिकेट कनेक्शन में एक वेस्टइंडीज के क्रिकेटर के प्यार में बॉलीवुड की अभिनेत्री फंस गई थी। ये बॉलीवुड अभिनेत्री बॉलीवुड के रोमांटिक अभिनेता के रूप में माने जाने वाले राजेश खन्ना की प्रेमिका थी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा 1

राजेश खन्ना की प्रेमिका का गैरी सोबर्स पर आया दिल

दरअसल ये बात 1966-67 की है जब बॉलीवुड की अभिनेत्री अंजू महेन्द्रू वेस्टइंडीज के महान क्रिकेट सर गैरी सोबर्स पर फिदा हो गई थी। बात 1966-67 की थी जब वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर आयी हुई थी। इसी दौरान बॉलीवुड की बिल्कुल नई अभिनेत्री 17 साल की अंजू महेन्द्रू की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे  सर गैरी फिल्ड सोबर्स के साथ हुई । उस समय बॉलीवुड की इस सुंदरी की राजेश खन्ना के साथ कथित तौर पर सगाई हो चुकी थी।

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा 2

सोबर्स के साथ नजदीकी बढ़ने के बाद अंजू रहने लगी रिलेशन में

माना तो ये जाता है कि अंजु की सोबर्स के साथ मिलते ही उन पर फिदा हो गई थी, जिसके बाद तो अंजू ने राजेश खन्ना के साथ सगाई को तोड़ दिया। सगाई तोड़ने के बाद सोबर्स और अंजू लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे, लेकिन सोबर्स के ज्यादातर क्रिकेट में व्यस्तता ने इन दोनों की रिलेशनशिप पर बड़ा प्रभाव डाला। सोबर्स उस समय ज्यादातर विदेशी दौरे पर ही रहते थे। सोबर्स साथ ही काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के लिए भी खेलते थे।

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा 3

अंजू को छोड़ सोबर्स ने की अपनी ऑस्ट्रेलियाई गर्लफ्रेंड के साथ शादी

आखिर में गैरी सोबर्स ने अंजू को छोड़ अपनी ऑस्ट्रेलियाई गर्लफ्रेंड प्रू किर्बी के साथ 1969 में शादी कर ली। लेकिन गैरी सोबर्स ने किर्बी के साथ शादी अंजू से सहमति मिलने के बाद ही की।

सोबर्स ने किर्बी से शादी करने से पहले अंजू के साथ सगाई कर ली थी इसी कारण से अंजू को पूछकर किर्बी के साथ शादी की। गैरी सोबर्स के किर्बी के साथ मैथ्यू और डेनियल नाम के दो बच्चे हैं साथ ही सोबर्स ने जिनेवा नाम की एक बेटी गोद ली थी।

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा 4

सोबर्स अंजू को शादी के लिए इंग्लैंड ले जाना चाहते थे

गैरी सोबर्स ने अंजू महेन्द्रू के बारे में अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया था, कि अंजू एक बहुत ही खूबसूरत और अच्छी इंसान थी। अंजू  को मैं उस समय इंग्लैंड शादी के लिए ले जाता, लेकिन जैसा कि मैं चाहता था कि मुझे दहेज के रूप में कुछ पैसा रिजर्व बैंक में जमा कराना पड़ता था। आपको बता दें कि सोबर्स का किर्बी के साथ 1884 में तलाक हो गया था।

PHOTOS: जब बॉलीवुड के रोमांटिक किंग राजेश खन्ना की मंगेतर हुई इस कैरेबियन खिलाड़ी पर फिदा 5