Rajvardhan Hangargekar 5 wickets Vijay Hazare Trophy 2022

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 ( Vijay Hazare Trophy 2022) का दूसरा क्वाटर फ़ाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम बी ग्राउंड में खेला गया जहाँ महाराष्ट्र ने यूपी को 58 रनों से हराया। महाराष्ट्र को जीत दिलाने में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने अहम भूमिका निभाई।

बता दें कि इस मैच में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। इसके जवाब में यूपी की टीम 47.4 ओवर में 272 रन ही बना पाई।

हंगरगेकर ने की खतरनाक गेंदबाजी

Rajvardhan Hangargekar

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 ( Vijay Hazare Trophy 2022) के दूसरे क्वाटर फ़ाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की तरफ से राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने खतरनाक गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हंगरगेकर ने इस मुकाबले में 5 विकेट चटकाने का कारनामा किया, जिसकी बदौलत महाराष्ट्र की टीम सेमीफाइनल में पहुँच पाई।

वहीं, मैच के बाद दोहरा शतक जड़ने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया लेकिन गायकवाड़ ने प्रेजेंटर से हैंगरगेकर को बुलाने के लिए कहा, जिसके साथ उन्होंने अपना पुरस्कार साझा किया।

आईपीएल में चेन्नई का हिस्सा हैं हैंगरगेकर

Rajvardhan Hangargekar

गौरतलब है कि राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को रिटेन किया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम ने आईपीएल 2022 में राजवर्धन हंगरगेकर को 1.50 करोड़ में खरीदा था। इस खिलाड़ी के लिए मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई लेकिन चेन्नई ने इस प्लेयर को खरीद कर बाजी मार ली थी। हालांकि उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, अब ये तूफानी बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर तहलका मचा रहा है।

बता दें अंकि डर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) का भी एक बड़ा योगदान रहा था। वो अंडर 19 भारतीय टीम की तरफ से उस टीम का हिस्सा थे जिसने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप जीता था।