//

रमीज राजा ने इन 2 खिलाड़ियों से बाबर आजम को सीख लेने की दी सलाह

जिस तरह से भारत की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ विराट कोहली है. उसी तरह पाकिस्तान की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ बाबर आजम है. क्रिकेट के कई जानकार व पाकिस्तान के समर्थक बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहते हैं. बाबर को पाकिस्तान का टी-20 कप्तान भी बना दिया गया है. वह सभी फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दो रोल मॉडल हैं जिनसे बाबर आजम सीख और समझ सकते

रमीज राजा

रमीज राजा ने अपने एक बयान में बाबर आजम को विराट कोहली और केन विलियमसन से सीख लेने की सलाह दी है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा, “इंटरनेशनल क्रिकेट में दो रोल मॉडल हैं जिनसे बाबर आजम सीख और समझ सकते हैं. पहला है विराट कोहली का कप्तानी मॉडल है जो आक्रामक है.

उनकी शरीर की भाषा काफी मजबूत है और वो क्रिकेट को लेकर जुनूनी और भावुक हैं. उनकी इन्हीं काबिलियत की वजह से उनके प्रदर्शन में इतनी निरंतरता है. उन्हें इन अक्रामक कप्तानी वाली रणनीति से काफी अच्छे परिणाम मिल रहे हैं.”

दूसरा मॉडल है केन विलियमसन मॉडल

रमीज राजा ने इन 2 खिलाड़ियों से बाबर आजम को सीख लेने की दी सलाह 1

रमीज राजा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “दूसरा मॉडल है केन विलियमसन मॉडल, न्यूजीलैंड के कप्तान एक धीमा व्यक्ति जो धीरे-धीरे कप्तानी करता है. वो मैदान पर इमोशनल नहीं होता. उनकी शरीर की भाषा विराट कोहली जितनी मजबूत नहीं है, लेकिन वो प्रोसेस को फॉलो करता है.

उसका चयन शानदार होता है. विराट काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और अगर मैदान पर कोई उन्हें स्लेज करता है, तो वो जवाब देने में पीछे नहीं रहते. वो मैदान पर मजाक करने से भी पीछे नहीं रहते. विराट की सबसे अच्छी बात ये है कि इन सारी बातों को बावजूद वो मैदान पर रिजल्ट देते हैं.”

शानदार रहा है बाबर आजम का अब तक का क्रिकेट करियर

लोग कर रहे हैं बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना, अब बाबर ने खुद बताया कौन है बेहतर 3

बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम के लिए अबतक 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान टीम के लिए खेले हुए हैं. उन्होंने अपने खेले 26 टेस्ट में 45.1 की औसत से 1850 रन बनाये हुए हैं.

साथ ही उन्होंने 74 वनडे मैचों में 54.2 की औसत से 3359 रन बनाये हुए हैं. अपने खेले 38 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 50.7 की औसत से 1471 रन बनाये हुए हैं. बाबर आजम अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.