रोहित शर्मा टेस्ट

विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय में एक से एक खतरनाक बल्लेबाज हैं, इन खतरनाक बल्लेबाजों में भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम ना हो ऐसा तो संभव नहीं हो सकता है। क्योंकि रोहित शर्मा सीमित ओवर की क्रिकेट की बात करें तो इस समय के सबसे बेहतरीन और खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

रोहित शर्मा की टेस्ट बल्लेबाजी पर रमीज राजा का बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने अपने आपको सीमित ओवर की क्रिकेट में सर्वोच्चता पर पहुंचाया है, जिस तरह से रोहित वनडे और टी20 क्रिकेट में खेलते हैं वैसा रूप उनका अब तक टेस्ट क्रिकेट में देखने को नहीं मिला है। हालांकि उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में फिर से वापसी कर ली है।

रमीज राजा ने बताया, क्यों रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अब तक नहीं हो पाए सफल 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने को तैयार हैं, उनकी बल्लेबाजी पर हर किसी की नजरें हैं। रोहित को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि रोहित को देखना खूब पसंद हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट को कोड क्रेक करना होगा।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखना है काफी पसंद

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर रमीज राजा ने कहा कि “रोहित शर्मा एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। वो मेरे फेवरेट प्लेयर हैं। इस वक्त विश्व क्रिकेट में कुछ ही बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें देखने में मजा आता है। डेवोन कॉनवे ने भी हाल ही में दोहरा शतक लगाया है लेकिन उनकी बल्लेबाजी उतनी खूबसूरत नहीं है।”

रमीज राजा ने बताया, क्यों रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अब तक नहीं हो पाए सफल 2

“वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा को देखना काफी लुभावना होता है। एक बार सेट हो जाने के बाद वो बड़ी पारियां खेलते हैं। उन्हें बस नई गेंद के खिलाफ अपने फुटवर्क को सुधारना होगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में आप सीधे जाकर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं, इसलिए उनके सामने चुनौतियां रहेंगी।”

टेस्ट क्रिकेट में रोहित को ज्यादा देर तक टिकना होना मैदान में

रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट करियर को लेकर रमीज राजा ने अपनी बात रखी जिसमें उन्होंने कहा कि “रोहित शर्मा ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट का कोड क्रैक नहीं किया है। जिस तरह का टैलेंट उनके पास उसे देखते हुए मैंने भविष्यवाणी की थी कि वो टेस्ट मैचों के महान खिलाड़ी बनेंगे। उन्हें क्रीज पर और समय बिताना होगा।”

रमीज राजा ने बताया, क्यों रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अब तक नहीं हो पाए सफल 3

“महान खिलाड़ी कंडीशंस के हिसाब से खुद को एडजस्ट कर लेते हैं और रोहित शर्मा भी मैदान में ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। अगर आप क्रीज पर डटे रहेंगे तभी रन बना पाएंगे। 1930 से ही ये नियम चला आ रहा है।”