विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भी इस कारण से रमीज राजा भारतीय टीम को मानते हैं बड़ा दावेदार 1

विश्व क्रिकेट की नजरें इस समय तो पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने जा रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग पर है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पहुंच चुकी है, जहां वो पहले तो मेजबान टीम के खिलाफ सीमित ओवर की दोनों फ़ॉर्मेट में खेलेगी, जिसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। जिस पर निगाहें लगी हैं।

टेस्ट सीरीज में भारत को दावेदार मानते हैं रमीज राजा

चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। जिसमें कोई तो भारतीय टीम को फेवरेट बता रहा है तो कोई ऑस्ट्रेलिया की टीम को दावेदार मान रहा है।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भी इस कारण से रमीज राजा भारतीय टीम को मानते हैं बड़ा दावेदार 2

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेटर्स भी इस सीरीज को लेकर अपनी राय देने से नहीं चूक रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रहे रमीज राजा ने इस सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने भारत को दावेदार करार दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा पिच पर भारत को नहीं होगी मुश्किल

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रहे रमीज राजा ने कहा कि

“ऑस्‍ट्रेलिया की पिचें अब वैसी नहीं हैं जैसी कुछ साल पहले हुआ करती थी। मेरे कहने का मतलब है कि अब उछाल कम है, गेंद मूव कम करती है और गेंदबाजों के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं और मुझे लगता है कि दर्शकों की संख्या की जरूरतों को देखते हुए ऑस्‍ट्रेलिया चाहेगा कि भारत के खिलाफ टेस्ट पांच दिन चलें।”

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भी इस कारण से रमीज राजा भारतीय टीम को मानते हैं बड़ा दावेदार 3

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भी इस कारण से रमीज राजा भारतीय टीम को मानते हैं बड़ा दावेदार 4

कमेंटेटर रमीज राजा ने आगे कहा कि

“सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) को भारत के खिलाफ सीरीज से फायदा उठाने की जरूरत है और उन्हें पता है कि सीरीज को देखने वाले दर्शकों की संख्या और मैदान पर आने वाले दर्शकों से मिलने वाला पैसा कितना महत्वपूर्ण है।”

विराट के बिना भी भारतीय टीम है मजबूत

भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट जाएंगे। विराट कोहली आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेलेंगे। लेकिन रमीज राजा को भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों में भी भरोसा दिखता है।

विराट कोहली

“एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की अनुपलब्धता को लेकर पहले ही शिकायतें हो रही हैं। मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसा बल्लेबाजी क्रम है जो ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़ सकता है और साथ ही भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और ऑस्‍ट्रेलिया के दिमाग में ये बात होगी।”