रमीज राजा ने कहा, पाकिस्तान को भी जरूरत है राहुल द्रविड़ जैसे कोच की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रमीज राजा के अनुसार, अगर करना हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विकास तो भारत की राह पर चले PCB 

रमीज राजा के अनुसार, अगर करना हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विकास तो भारत की राह पर चले PCB

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी और अंडर -19 टीम के साथ एक सम्मानित पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ जैसे कोच की अपील की हैं।

इसी बीच पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने मीडिया से कहा कि “मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूर्व टेस्ट खिलाड़ी की नियुक्ति पर विचार करना चाहिए, जैसा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किया है जी हाँ, भारत ने राहुल द्रविड़ को भारत की अंडर-19 क्रिकेट और भारत ए क्रिकेट टीम के लिए कोच बनाया हुआ हैं वैसे ही पाकिस्तान भी चाहती हैं कि उनकी भी अंडर-19 क्रिकेट टीम का कोच कोई टेस्ट क्रिकेटर बने, राजा ने पाकिस्तान के लिए कहा कि न्यूज़ीलैंड में इस महीने के अंडर-19 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहे हैं।”

इसके बाद रमीज राजा ने जोर देते हुए कहा “युवा स्तर पर व्यक्तिगत प्रतिभा की पहचान करने और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना टीम की उपलब्धियों से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि विजेता व्यक्तियों को पहचानने के रूप में महत्वपूर्ण है जो प्रतिभाशाली हैं और फिर उन्हें शिक्षित करना और उन्हें तैयार करना है। भारत को राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी की उपस्थिति से लाभ होगा जो युवाओं के लिए एक आदर्श है।”

उन्होंने कहा कि “जब एक नौजवान के पास द्रविड़ जैसे शिक्षक और संरक्षक हैं तो वह बहुत कुछ सीखने को मिलता है और एक बेहतर व्यक्ति और अच्छा क्रिकेट खिलाड़ी बन जाता है। पाकिस्तान को इन लाइनों पर भी विचार करना चाहिए क्योंकि 16 से कम और 19 के स्तरों पर व्यक्तियों की पहचान करने वाले भविष्य के लिए अच्छा हो सकता है।”

गौरतलब है कि रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक बहुत अच्छे क्रिकेटर रह चुके हैं और इन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला था जबकि राहुल द्रविड़ की बात करें तो राहुल द्रविड़ को क्रिकेट में दीवार कहा जाता हैं। राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट कैरियर में कुल 164 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें इन्होंने 13,288 रन बनाये थे जिसमें इनके नाम कुल 36 शतक और 63 अर्धशतक रहे थे और द्रविड़ अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच हैं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *