Ramiz Raja Sourav Ganguly IPL Final
Ramiz Raja Sourav Ganguly IPL Final

भारत-पाकिस्तान के बीच हुई द्विपक्षीय सीरीज को नौ साल बीत चुके हैं. आखिरी बार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने साल 2013 में तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा दिया था. अंतरराष्ट्रीय पटल पर पाकिस्तान की ख़राब छवि के कारण कई बार क्रिकेट को भी नुकसान हुआ है. इस बीच, भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने एक बड़ा बयान दिया.

IPL फाइनल देखने क्यों नहीं गए Ramiz Raja?

Ramiz Raja Sourav Ganguly IPL Final
Ramiz Raja Sourav Ganguly IPL Final

दरअसल, पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बोर्ड मीटिंग के बाद हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उन्हें दो बार आईपीएल का फाइनल मुकबला देखने के लिए आमंत्रित किया था. हालाँकि, राजा ने फैंसे के भावनात्मक जुड़ाव और मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए उनके इस आमंत्रण पर नहीं जाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिहाज से तो मेरा जाना ठीक होता. लेकिन, चीजों को अभी बदलने में वक्त लगेगा. उन्होंने कहा,

 “गांगुली ने मुझे पिछले साल आईपीएल फाइनल (IPL Final) में भाग लेने के लिए दो बार आमंत्रित किया था और इस साल क्रिकेट के लिहाज से जाना समझ में आया, लेकिन फिर, स्थिति के कारण, हमें निमंत्रण स्वीकार करने के नतीजों को देखना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा,

“मैंने इस पर सौरव (गांगुली) से अलग से बात की है और मैंने उनसे कहा कि वर्तमान में तीन पूर्व क्रिकेटर अपने क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व कर रहे हैं और अगर वे कोई फर्क नहीं डाल सकते हैं तो कौन करेगा?” 

‘पाकिस्तान क्रिकेट बेहतरी की तरफ जा रहा है’

Ramiz Raja Sourav Ganguly IPL Final

बता दें कि इस दौरान PCB चेयरमैन Ramiz Raja ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बोर्ड की जिम्मेदारी संभालने के बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार हुआ है. टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का हालिया प्रदर्शन बाकी टीमों के मुकाबले अच्छा रहा है. उन्होंने कहा,

“मैं पिछले साल सितंबर में पीसीबी का चेयरमैन बना था. तब से पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन टेस्ट खेलने वाले बाकी मुल्कों के मुकाबले बेहतर रहा है. मेरे चेयरमैन बनने के बाद से पाकिस्तान ने तीनों फॉर्मेट कुल मिलाकर 24 मैच खेले हैं और इसमें से 75 फीसदी मुकाबले जीते. इसी अवधि में भारत ने 68 फीसदी और इंग्लैंड ने 45 फीसदी मैच जीते. यानी पाकिस्तान क्रिकेट बेहतरी की तरफ जा रहा है.”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

One reply on ““गांगुली ने मुझे 2 बार IPL Final देखने के लिए बुलाया..” PCB के चेयरमेन ने किया भारत-पाक रिश्ते से जुड़ा बड़ा खुलासा”

Comments are closed.