Ramiz Raja on ind vs pak match

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) आए दिन टीम इंडिया के खिलाफ कोई ना कोई बयान देते रहते हैं, जिससे वो अक्सर सुर्ख़ियों में आ जाते हैं। इसी बीच उन्होंने एक बार भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर वही पुराना राग अलापा है। आइये जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है ?

बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में जब-जब भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ है, तब-तब यह मैच रोमांचक हुआ है। फिर चाहे वो विश्व कप हो या एशिया कप। हालांकि, राजनीतिक कारणों की वजह से दोनों टीमें सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में ही खेलती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षय सीरीज अब नहीं खेली जाती है।

भारत-पाक मैच को लेकर क्या बोले रमीज राजा ?

Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। उन्होंने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक पूरी दुनिया भारत-पाक मैच का मुकाबला देखने के लिए उत्सुक है। राजा का कहना है कि दोनों टीमों को एक दूसरे के खिलाफ खेलने की जरूरत है।

उन्होंने कहा,

”इसमें कोई शक नहीं है कि हमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलने की जरूरत है। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कौन नहीं देखना चाहता है। पाकिस्तान के भारत में नहीं खेलने और भारत के हमारे यहां नहीं आने को लेकर कोई बहाना नहीं होना चाहिए। पूरी दुनिया भारत और पाकिस्तान की टीमों को आपस में भिड़ते देखना चाहती है। ”

बता दें कि साल 2013 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। उस समय पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई थी। इसके बाद से ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही भिड़ती हैं।

वनडे विश्व कप में हिस्सा ना लेने की कही थी बात

Ramiz Raja

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने इससे पहले यह बयान देते हुए कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान अगले साल वनडे विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगा, जिसके बाद उनके इस बयान का जवाब देते हुए भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सही समय का इंतजार करें। खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता।