Ramiz Raja said Pakistan can host Asia Cup 2023 WITHOUT India

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) आए दिन टीम इंडिया के खिलाफ कोई ना कोई बयान देते रहते हैं, जिससे वो अक्सर सुर्ख़ियों में आ जाते हैं। इसी बीच उन्होंने एक बार भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर वही पुराना राग अलापा है। उन्होंने एक बार फिर भारत को गीदड़भभकी दी है।

बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में जब-जब भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ है, तब-तब यह मैच रोमांचक हुआ है। फिर चाहे वो विश्व कप हो या एशिया कप। हालांकि, राजनीतिक कारणों की वजह से दोनों टीमें सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में ही खेलती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षय सीरीज अब नहीं खेली जाती है।

रमीज रजा ने भारत को दी गीदड़भभकी

Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। उन्होंने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर उटपटांग बयान देने का काम किया है। उनका यह बयान एशिया कप 2023 को लेकर है जो अगले साल पाकिस्तान में खेला जाएगा।

उन्होंने कहा,

”पाकिस्तान भारत के बिना भी एशिया कप 2023 की मेजबानी कर सकता है।”

बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में खेला जाना है और इसको लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि एशिया कप 2023 का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा। वहीं, शाह यह भी कह चुके हैं कि भारत सरकार टीम को पाकिस्तान जाकर खेलने की अनुमति देती है या नहीं, इसपर वो कुछ नहीं कहेंगे।

वनडे विश्व कप में हिस्सा ना लेने की कही थी बात

Ramiz Raja

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने इससे पहले यह बयान देते हुए कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान अगले साल वनडे विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगा।

उन्होंने उर्दू न्यूज से बातकरते हुए कहा था,

”अगर पाकिस्तान अगले विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं जाता है तो मैच को कौन देखेगा ? हमने इस मामले पर क्लियर स्टैंड रखा है। अगर भारतीय टीम यहाँ आती है, तभी हम भारत विश्व कप खेलने के लिए जाएंगे। अगर वो नहीं आते हैं तो उन्हें हमारे बिना ही विश्व कप खेलना होगा। ”

बता दें कि रमीज राजा (Ramiz Raja) के इस बयान का जवाब देते हुए भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सही समय का इंतजार करें। खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता।