BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़, अब PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने किया अपनी सैलरी का खुलासा
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़, अब PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने किया अपनी सैलरी का खुलासा

भारत का क्रिकेट बोर्ड BCCI विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट संघ है। BCCI के पास वो सभी संसाधन है जिसे दुसरे क्रिकेट खेलने वाले देश सिर्फ कल्पना कर सकते हैं। बात करें सालाना कमाई की तो BCCI के प्रमुख सौरव गांगुली एक अच्छी-खासी रकम लेते हैं।

बता दें कि सौरव गांगुली bcci अध्यक्ष के तौर पर सालाना 5 करोड़ रूपए लेते हैं लेकिन आज हम आपको पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रमीज़ राजा(Ramiz Raja)की कमाई के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने सलाना आय के बारे में खुलासा किया है जो अभी चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

रमीज़ राजा ने अपने सैलरी को लेकर दिया बयान

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़, अब PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने किया अपनी सैलरी का खुलासा 1

रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने कहा है की उन्होंने अभी तक 2.5 लाख पाकिस्तानी रूपए तक ही खर्च किये हैं। रमीज़ राजा ने आगे कहा “पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मेरा वेतन शून्य है और मैंने अध्यक्ष के रूप में अब तक कोई अनावश्यक भत्ता नहीं लिया है। मैंने अभी तक मनोरंजन भत्ता भी नहीं लिया है।

रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने आगे कहा ”मेरा परिवार नहीं चाहता था कि मैं पीसीबी की अध्यक्षता स्वीकार करूं। वे जानते थे कि पीसीबी अध्यक्ष को कुछ नहीं मिलता”। उन्होंने आगे कहा की आर्थिक हालात में कोई बढ़िया इजाफा नहीं हुआ है

परिवार को भी साथ नहीं ले जाते मैच दिखाने रमीज

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़, अब PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने किया अपनी सैलरी का खुलासा 2

रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि वो अपने साथ कभी भी अपने परिवार अथवा किसी भी रिश्तेदार को मैच दिखाने नहीं ले जाते। उन्होंने कहा “मैं यहां क्रिकेट के प्रमोशन के लिए काम करने आया हूं। न तो मैं अपनी पत्नी को किसी अधिकारिक दौरे पर ले गया और न ही अपने किसी रिश्तेदार को लाभान्वित किया”।मुझे पहले से पता था की यह पद ग्रहण करने के बाद मैं अधिक पैसे नहीं कमा पाउँगा

बता दें कि रमीज़ राजा (Ramiz Raja) हमेशा चर्चा में रहते हैं कभी अपने बयान को लेकर तो कभी मीडिया सम्बोधन को लेकर। हाल के दिनों की बात करें तो उनका एक भारतीय रिपोर्टर की माइक छीनने का प्रकरण भी हुआ था जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी।