राणा का रन आउट होना हमें महंगा पड़ा : कार्तिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राणा का रन आउट होना हमें महंगा पड़ा : कार्तिक 

राणा का रन आउट होना हमें महंगा पड़ा : कार्तिक

कोलकाता, 26 मई; कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि नीतीश राणा का रन आउट होना, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार की सबसे बड़ी वजह रही। कोलकाता को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मैच में हैदराबाद के हाथों 13 रन से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राणा के विकेट ने मैच का रुख बदल दिया, क्योंकि उस समय हम एक विकेट के नुकसान पर 80 रन बना चुके थे। आखिरी 6-7 ओवर में हमारे पास विकेट बचे हुए थे। मैच हमारे पक्ष में आ सकता था, इसलिए उस समय उनका विकेट हमारे लिए काफी अहम था।” 

कप्तान ने लेग स्पिर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा, “उन्होंने बल्लेबाजी अच्छी की, फील्डिंग अच्व्छी की। आज उनका दिन था इसलिए जो कुछ भी करते थे वह उनके पक्ष में जाता था। ऐसे मैचों में आप किसी एक खिलाड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।” 

कार्तिक ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोष ठहराया। लेकिन उन्होंने शुभमन गिल की भी तारीफ की, जिन्होंने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए।

विकेटकीपर कार्तिक ने कहा, “उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। जब भी हम लक्ष्य का पीछा करते हैं तो एक बल्लेबाज आखिरी तक टिका रहता है, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका। शुभमन ने कड़ी मेहनत की जो उनके चरित्र को दर्शाता है। वह खास हैं।”

यह पूछे जाने पर कि इस सीजन में कोलकाता के लिए क्या चीजें सकारात्मक रहीं तो उन्होंने कहा कि अंडर-19 खिलाड़ियों शुभमन गिल, शिवम मावी और एम प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन सकारात्मक रहा।

अपनी कप्तानी को लेकर पूछे जाने के बारे में उन्होंने कहा, “एक कप्तान के रूप में मैंने टीम को एकजुट करके रखा। मैंने व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक खिलाड़ियों की मदद की। मैं चाहता था कि सभी अपना प्रयास करे और मैं भी करूं।” 

Related posts

Leave a Reply