कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे 

कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे
Sri Lanka's Rangana Herath (L) celebrates after he dismissed Australia's David Warnert during the fourth day of the opening Test cricket match between Sri Lanka and Australia at The Pallekele International Cricket Stadium in Pallekele on July 29, 2016. / AFP / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

श्रीलंका टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रंगना हेराथ ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ले से गजब का प्रदर्शन किया. हालंकि, उन्होंने इसका श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है. जिसके कारण श्रीलंका टीम पहली पारी में 122 रनों की बढ़त हासिल की. हेराथ ने भारतीय गेंदबाजों को जम कर छकाया, उन्होंने 67 रनों की शानदार पारी खेली.

चौथे दिन मैच समाप्ति के बाद रंगना हेररथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, विकेट पूरा बदला हुआ नजर आ रहा है. उन्होंने कहा, भारतीय टीम पर श्रीलंकाई टीम ने शिकंजा कस लिया है.

सौभाग्यशाली हैं जो बढ़त हासिल कर सके-

कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे 1

हेराथ ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘पूरा श्रेय तेज गेंदबाजों को जाता है. पहले दो दिन की तुलना में आज (रविवार, 19 नवंबर) विकेट काफी अच्छा था और इसलिए सौभाग्य से मैं कुछ रन बनाने में सफल रहा और हम 122 रन की बढ़त हासिल कर पाये.’’ हेराथ ने 67 रन बनाये जिससे उनकी टीम ने भारत के 172 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 294 रन बनाये.

विकेट न मिल पाने से निराश रंगना-

कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे 2

हेराथ ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी पर बताया कि , ‘‘मैंने पूरी तरह से सकारात्मक होकर बल्लेबाजी की और कुछ अच्छे शॉट खेलने की कोशिश की.’’ हालंकि, बायें हाथ का यह स्पिनर हालांकि विकेट नहीं ले पाया और इससे वह निराश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘एक स्पिनर होने के नाते मैं यह नहीं कह सकता कि इस विकेट पर गेंदबाजी करते हुए मुझे अच्छा लगा. आप हमेशा कुछ टर्न की उम्मीद करते हो. यहां ज्यादा टर्न नहीं है. उम्मीद है कि कल स्पिनरों को कुछ मदद मिलेगी.’’ हेराथ ने कहा, ‘‘पिछले दो दिनों की तुलना में यह काफी बेहतर विकेट है. अभी एक दिन बचा है. यह रोमांचक मैच होगा.

पांचवें दिन भारत ने गवाएं शुरूआती विकेट-

कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन हम भारत की हालात पतली कर देंगे 3

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. मैच के पांचवें दिन की शुरूआत हो चुकी है. भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 251 रन बना लिए हैं. टीम का पांचवां विकेट रविन्द्र जडेजा के रूप में गिरा. जडेजा 9 रन बनाकर परेरा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली के साथ अश्विन बैटिंग करने आए हैं.

पांचवें दिन की शुरूआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही. लोकेश राहुल 79 रन बनाकर लोकेश राहुल की गेंद पर आउट हुए. वहीं इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें लकमल ने आउट किया. पुजारा के बाद के अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने आए. लेकिन वो बिना खाता खोले लकमल की गेंद का शिकार बने.

Related posts

Leave a Reply