बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और स्मृति मन्धाना को दिया ये ख़ास अवार्ड, विराट क्लब में शामिल हुई दोनों 1

परवेज रसूल काफी शानदार खिलाड़ी हैं. उन्हें 2012-13 के अच्छे रणजी सत्र के बाद, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक दिवसीय अभ्यास मैच के लिए, भारत ए टीम में शामिल किया गया था. इस प्रकार रसूल कश्मीर घाटी के पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन गये जिनका चयन भारत ए टीम के लिए किया गया था. जम्मू और कश्मीर के लिए जूनियर क्रिकेट में खेलने से पहले रसूल ने अपने कोच अब्दुल क़यूम से यहीं पर क्रिकेट की आरंभिक शिक्षा ली है.

आईपीएल का भी बने थे हिस्सा

बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और स्मृति मन्धाना को दिया ये ख़ास अवार्ड, विराट क्लब में शामिल हुई दोनों 2

इसके साथ ही रसूल को आईपीएल में पुणे वार्रिएर्स टीम की तरफ से खेलने का मौका भी मिला था. और वो आइपीएल खेलने वाले जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर बन गए थे. लेकिन वह इस बार आईपीएल की नीलामी में नहीं खरीदे गए.

रसूल को भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे में भारत के लिए अन्तराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका भी मिला और इसी के साथ वह भारत की तरफ से खेलने वाले जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर बन गए. इस दौरे में उन्हें केवल एक मैच ही खेलने को मिला जिसमे उन्होंने 10 ओवरों में 60 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे.

परवेज को मिलेगा अमरनाथ पुरस्कार 

बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और स्मृति मन्धाना को दिया ये ख़ास अवार्ड, विराट क्लब में शामिल हुई दोनों 3

जम्मू-कश्मीर रणजी ट्रॉफी टीम के कप्तान और राज्य के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल को बीसीसीआई का लाला अमरनाथ पुरस्कार दिया जाएगा. बीसीसीआई पुरस्कार (नमन) में रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का सम्मान किया जाएगा, जो 12 जून को बेंगलुरु में आयोजित होने वाला है.

हरमन प्रीत और स्मृति मन्धाना को भी ख़ास अवार्ड

बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और स्मृति मन्धाना को दिया ये ख़ास अवार्ड, विराट क्लब में शामिल हुई दोनों 4

बीसीसीआई ने सत्र 2016-17 और 2017-18 के लिए पुरस्कार की घोषणा की है. भारत के कप्तान विराट कोहली के असाधारण बल्लेबाजी फॉर्म ने उन्हें दो सत्रों के लिए बीसीसीआई का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर पुरस्कार प्राप्त करवाया है, जबकि विश्व कप के सितारों में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को महिलाओं के सम्मान के बराबर चुना गया था.

पुरस्कारों को घोषित करने के साथ ही कश्मीर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी अच्छी खबर थी क्योंकि परवेज रसूल का नाम 2016-17 सत्र के लिए लाला अमरनाथ पुरस्कार प्राप्त करने वाले खिलाड़ी के तौर पर घोषित किया गया था. 2016-17 रणजी ट्रॉफी के सीजन में, परवेज रसूल रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी थे.

Leave a comment