रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी 

रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी

भारत की सबसे बड़ी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरुआत इसी महीने हो रही है. इसी क्रम में केरल ने शनिवार को घोषित 16 सदस्यीय टीम में अपने रणजी कप्तान सचिन बेबी को बरकरार रखाया है. सचिन ने पिछले 2 साल में अपनी टीम को सेमीफाइनल व क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चुके हैं.

संजू सैमसन शुरुआती मैचों के लिए अनुपलब्ध

रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी 1

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने शनिवार को अपनी रणजी ट्रॉफी टीम का ऐलान किया. इसमें उन्होंने बतौर कप्तान सचिन बेबी को चुना. जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा को कप्तानी दी गई थी.

वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन भी शुरुआती कुछ मैचों के लिए केरल की टीम के लिए अनुपस्थित होंगे. असल में सैमसन 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु हो रही टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से जुडेंगे. ऐसे में सैमसन की अनुपस्थिति में रोहन कुन्नुमेल और एस मिधुन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

रणजी ट्रॉफी के लिए केरल का शेड्यूल

रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी 2

ऑस्ट्रेलियन कोच देव वॉटमोर ने St. Xavier’s स्टेडियम में ट्रेनिंग कैंप शुरु किया है. आपको बता दें, ये क्रिकेट स्टेडियम रणजी ट्रॉफी में केरल का घरेलू मैदान है. रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की टीम दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी.

अभी एसोसिएशन ने पहले दो मैचों के लिए टीम घोषित की है. टीम का पहला मुकाबला 9 दिसंबर से दिल्ली के खिलाफ है. इसके बाद केरल का सामना 17 दिसंबर से बंगाल से होगा.

आईपीएल नीलामी के लिए बदला शेड्यूल

रणजी ट्रॉफी 2019-20: केरल की टीम घोषित, रोबिन उथप्पा को नहीं मिली कप्तानी 3

हर साल रणजी ट्रॉफी पहले और उसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जाती है. लेकिन इस बार आईपीएल 2020 की नीलामी जो कि 19 दिसंबर को होने वाली है उसे देखते हुए घरेलू शेड्यूल में बदलाव किया गया और रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होनी है.

इस प्रकार है टीम:

सचिन बेबी (कप्तान), पी राहुल, जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा, विष्णु विनोद, रोहन प्रेम, सलमान निज़ार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, अक्षय चंद्रन, सिजिमन जोसेफ, संदीप वारियर, के.एम. आसिफ, बासिल थम्पी, एम.डी. निधेश, रोहन कुन्नुमेल, एस मिधुन।

Related posts