जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 5 महीने टीम से बाहर रहने के बाद अब जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापसी कर रहे हैं. सोमवार को चयनकर्ताओं ने जनवरी में श्रीलंका के साथ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज होने वाली सीरीज के लिए टीमों का ऐलान किया है, जिसमें जसप्रीत बुमराह दोनों टीमों का हिस्सा हैं. वह रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू गुजरात की टीम के साथ जुड़ेंगे.

जसप्रीत बुमराह रणजी टीम में करेंगे वापसी

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी के इलाज के बाद से वापसी के लिए लगातार कोशिश करते नजर आए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान विशाखापत्तनम में टीम इंडिया के नेट्स में बोलिंग भी की थी. अपकमिंग घरेलू सीरीज में टीम में वापसी करने से पहले बुमराह अपनी लय हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए अपनी घरेलू टीम गुजरात के साथ जुडे़ंगे. वह 25 दिसंबर को सूरत में केरल के खिलाफ होने वाले रणजी मैच में टीम में वापसी करेंगे.

25 दिसंबर से जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल की कप्तानी में इस खास शर्त के साथ खेलते नजर आएंगे रणजी मैच 1

12 ओवर से अधिक नहीं कर सकते गेंदबाजी

बुमराह की सेहत टीम इंडिया के लिए बहुत मायने रखती है. वह टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं. टीम में वापसी करने के लिए टीम के फिजियो नितिन पटेल की स्वीकृति मिल गई है. चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद खुद सूरत जा रहे हैं, जहां वह बुमराह की वापसी पर नजर रखेंगे. सेलेक्टरों ने बुमराह के लिए गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल को एक अहम सुझाव देते हुए कहा है कि बुमराह दिन में 12 ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं करेंगे.

लंबे समय बार होगी बुमराह की वापसी

25 दिसंबर से जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल की कप्तानी में इस खास शर्त के साथ खेलते नजर आएंगे रणजी मैच 2

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्ट्रेच फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. अब खिलाड़ी फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. नए साल की शुरुआत में श्रीलंका के साथ घरेलू टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम से जुड़ेंगे.

बुमराह ने इंजरी के चलते घरेलू सरजमीं पर खेली गई साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की सीरीज नहीं खेली. मगर अब वह टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं और फैंस उन्हें मैदान पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.