रणजी ट्रॉफी 2019-20: मंदीप सिंह और केदार देवधर का धमाकेदार शतक, देखें ग्रुप ए और बी का राउंड अप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20: मंदीप सिंह और केदार देवधर का धमाकेदार शतक, देखें ग्रुप ए-बी का राउंड अप 

रणजी ट्रॉफी 2019-20: मंदीप सिंह और केदार देवधर का धमाकेदार शतक, देखें ग्रुप ए-बी का राउंड अप

भारत के घरेलू क्रिकेट में अब रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है. जहाँ पर आज सभी टीमों के पहले मैच का आज दूसरा दिन था. जहाँ पर एलीट ग्रुप ए और बी के सभी मैच आज खेले जा रहे हैं. जिसके मैच में आज के खेल के बारे नीचे दिया हुआ है.

1. हैदराबाद बनाम गुजरात

इस मैच में गुजरात की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जहाँ पर हैदराबाद की टीम ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाये हैं. जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात की टीम ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 295 रन बना लिया है. उनके लिए मनप्रीत जुनेजा ने 94 रन बनाये. गुजरात की टीम ने 62 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

2. केरल बनाम दिल्ली

केरल और दिल्ली के मैच में केरल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जो सही भी साबित हुआ. उनकी टीम ने 9 विकेट गंवा कर 525 रन बना कर पारी घोषित कर दी. इनके लिए रोबिन उथप्पा ने 102 रन बनाये, जबकि सचिन बेबी ने 155 रन बनाये. दिल्ली की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 23 रन बनाकर 2 विकेट गंवा दिया है.

3.राजस्थान बनाम पंजाब

पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. जिसके राजस्थान की टीम ने 257 रन बनाये हैं. जिसके बाद पंजाब की टीम ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट गँवा कर 290 रन बना लिए हैं. इनके लिए मंदीप सिंह ने 122 रन बनाये. पंजाब की टीम ने 33 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

4.आंध्रा बनाम विदर्भ

विदर्भ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद आंध्रप्रदेश ने 211 रन बनाये. हनुमा विहारी ने टीम के लिए 83 रन बनाये. जबकि विदर्भ की टीम ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट गँवा कर 268 रन बना लिए हैं. गणेश सतीश ने नाबाद 113 रन बनाये हैं. विदर्भ ने 57 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

5. हिमाचल प्रदेश बनाम सौराष्ट्र

हिमाचल प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पारी में 120 रन बनाये. जिसके बाद सौराष्ट्र की टीम ने अपनी पहली पारी में 141 रन बनाये. जबकि हिमांचल की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 182 रन बनाये. अब सौराष्ट्र की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट गँवा कर 96 रन बना लिया है. जो जीत से मात्र 66 रन दूर हैं.

6. तमिलनाडु बनाम कर्नाटक

कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्होंने 336 रन बनाये. जिसमें उनके लिए सबसे अच्छा खेलते हुए देवदत्त पडीक्कल ने 78 रन बनाये. जिसके बाद तमिलनाडु की टीम ने 4 विकेट गँवा कर अपनी पहली पारी में दिन का खेल खत्म होने पर 165 रन बना लिया है.

7. उत्तर प्रदेश बनाम रेलवे

उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद रेलवे की टीम ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाये. जिसके बाद उत्तर प्रदेश की टीम ने अपनी पहली पारी में मात्र 175 रन बनाये. अब रेलवे ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट गँवा कर 58 रन बनाये हैं. जिससे उनकी बढ़त 136 रनों की हो गयी है.

8. मुंबई और बड़ौदा

मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसमें उन्होंने उन्होंने अपनी पहली पारी में 431 रन बना लिए हैं. जिसमें शम्स मुलानी ने 89 रन बनाये हैं. बड़ौदा की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट गँवा कर 301 रन बना लिए हैं. अभी भी वो मुंबई से 130 रन पीछे हैं. बड़ौदा के लिए केदार देवधर ने 154* रन बनाये हैं. अब कल मुंबई की टीम की बल्लेबाजी जल्द ही आने की उम्मीद है.

 

Related posts